Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Superb की इंडियन मार्केट में वापसी, 54 लाख रुपये की कीमत पर चुनिंदा ग्राहकों को ही मिलेगी ये सेडान

Skoda Superb ने भारतीय बाजार में 54 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर वापसी की है। डिजाइन के मामले में सुपर्ब भारत में पिछली बार बेची गई सुपर्ब से बहुत अलग नहीं है। यह सामान्य स्कोडा ग्रिल के साथ आती है जिसके किनारे वॉशर के साथ ऑल एलईडी हेडलाइट्स हैं। स्कोडा ने नई सुपर्ब में फीचर लिस्ट को भी अपडेट किया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda Superb ने इंडियन मार्केट में वापसी की है।

ऑटो डेस्क ,नई दिल्ली। Skoda Superb ने बढ़ी हुई कीमतों के साथ इंडियन मार्केट में वापसी की है। चेक ऑटो दिग्गज ने भारत में इसे 54 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। सुपर्ब एक साल बाद वापस आई है। कंपनी ने इसे सख्त बीएस 6 फेज-2 एमीशन के कारण वापस ले लिया था। स्कोडा ने सुपर्ब को पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में लॉन्च किया है। इसकी केवल 100 यूनिट ही बेची जाएंगी।

डिजाइन

डिजाइन के मामले में सुपर्ब भारत में पिछली बार बेची गई सुपर्ब से बहुत अलग नहीं है। यह सामान्य स्कोडा ग्रिल के साथ आती है, जिसके किनारे वॉशर के साथ ऑल एलईडी हेडलाइट्स हैं। बंपर पर एलईडी फॉग लाइट्स लगाई गई हैं। सुपर्ब के किनारों पर 18 इंच के प्रोपस एयरो अलॉय व्हील हैं। एलईडी टेललाइट्स डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ आती हैं।

यह भी पढ़ें- Toyota Urban Cruiser Taisor केवल 7.73 लाख रुपये में हुई लॉन्च, इतनी खास है कंपनी की सबसे अफोर्डेबल एसयूवी

इंटीरियर और फीचर्स

स्कोडा ने नई सुपर्ब में फीचर लिस्ट को भी अपडेट किया है। इसमें नया 10.2-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 9.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और ट्राई-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके अलावा, आगे की सीटों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 12 अलग-अलग तरीकों से समायोजित किया जा सकता है, जबकि ड्राइवर की सीट पर मसाज और मेमोरी फंक्शन मिलती है। इसे पैडल शिफ्टर्स के साथ टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

इंजन और परफॉरमेंस

स्कोडा सुपर्ब को केवल एक वेरिएंट में पेश किया जाएगा। ये सेडान केवल लॉरिन एंड क्लेमेंट वेरिएंट में आई है, जो 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन से लैस है। इस यूनिट को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ये इंजन 187 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Kia Sonet के 4 नए और किफायती वेरिएंट Sunroof के साथ हुए लॉन्च, यहां जानिए नई कीमतें