Move to Jagran APP

Skoda भारतीय बाजार में इस साल लॉन्च करेगी ये 3 नई कार, जानें डिटेल्स

Skoda Enyaq iV भारतीय बाजार में संभवतः 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। Skoda Octavia की नवीनतम पीढ़ी को इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए मिड-लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट मिलेगा। स्कोडा कोडियाक के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल ने पिछले साल अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत की थी। नए MQB-EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित इस SUV के आकार में बढ़ोतरी हुई है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 29 Jun 2024 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:00 PM (IST)
Skoda India भारतीय बाजार में नए प्रोडक्ट पेश करने के लिए तैयार है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto India ने हाल ही में अपने इंडिया 2.0 प्रोग्राम के तहत Kushaq और Slavia की कीमतों को अपडेट किया है। लोकलाइजेशन बढ़ाने के उद्देश्य के साथ चेक कार निर्माता नए निवेश और उत्पाद विस्तार योजनाओं के जरिए भारतीय बाजार में कई नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रहा है। आइए भारत में लॉन्च होने वाली 3 नई स्कोडा कारों के बारे में जान लेते हैं।

Skoda Enyaq iV

भारतीय बाजार में स्कोडा की पहली इलेक्ट्रिक कार संभवतः 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। शुरुआत में इस ईवी को भारत में सीबीयू रूट के जरिए बेचा जाएगा और यह देश में Hyundai IONIQ 5, Kia EV6 के साथ-साथ Volvo XC40 Recharge जैसी कारों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Electric Scooter की बढ़ानी है रेंज, तो ध्यान रखें ये 5 जरूरी बातें; अगले ही दिन से दिखेगा असर

New Skoda Octavia

Skoda Octavia की नवीनतम पीढ़ी को इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए मिड-लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट मिलेगा। हालांकि, नई ऑक्टेविया की भारत में लॉन्च की सटीक टाइमलाइन की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि यह 2024 के अंत या अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी और चेक कार निर्माता देश में स्पोर्टी ऑक्टेविया RS-iV ला सकता है।

New-Gen Skoda Kodiaq

स्कोडा कोडियाक के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल ने पिछले साल अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत की थी। नए MQB-EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित इस SUV के आकार में बढ़ोतरी हुई है, जिससे यह 61 मिमी लंबी हो गई है।

दूसरी पीढ़ी की कोडियाक का भारत में लॉन्च 2024 के अंत तक होने की उम्मीद है और ये कार संभवतः CBU रूट के जरिए यहां बेची जाएगी। इसकी कीमत 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ज्यादा होगी और भारत-स्पेक मॉडल में हुड के नीचे परिचित 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Triumph Street Triple R और Triple RS की नहीं घटी हैं कीमतें, टेक्निकल ग्लिच के कारण कम हो गए थे प्राइस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.