Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Brezza को कड़ी टक्कर देने के लिए Skoda ला रही छोटी एसयूवी, जानें कब तक होगी लॉन्च

Skoda Upcoming Car in India आंतरिक रूप से इसका कोडनेम SK216 नई स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति ब्रेजा हुंडई वेन्यू किआ सॉनेट जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है। आइये जानते हैं इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 09 May 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
स्कोडा अपकमिंग स्माल एसयूवी, जानिए क्या कहती है रिपोर्ट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा का भारत को लेकर काफी बड़ा प्लान है। कंपनी आने वाले समय में एक से बढ़कर एक धांसू कार लॉन्च करने के लिए तैयार है। स्कोडा देश में न्यू जेनरेशन की सुपर्ब सेडान, ऑक्टेविया फेसलिफ्ट और नई छोटी एसयूवी सहित कई नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे 2026 तक लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कोडा आने वाले समय में एक छोटी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारियों में है। कयास लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद ये गाड़ी सीधे मारुति ब्रेजा को कड़ी टक्कर देगी। आइये जानते हैं इससे जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स के बारे में।

फोटो- स्कोडा स्लाविया (प्रतिकात्मक तस्वीर)

स्कोडा अपकमिंग स्माल एसयूवी

स्कोडा एक नई छोटी एसयूवी को डेललप कर रही है, जिसे कथित तौर पर 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाना है। आंतरिक रूप से इसका कोडनेम SK216, नई स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि स्थानीय रूप से विकसित इलेक्ट्रिक वाहन अभी भी अध्ययन के अधीन है।

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट्स

नई स्कोडा SK216 छोटी SUV के मॉडिफाइड MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है, जिस पर कुशाक और स्लाविया को डिजाइन किया गया है।

प्लेटफ़ॉर्म को 4 मीटर से अधिक लंबाई वाले वाहनों को समायोजित करने के लिए डिजाइन किया गया है। छोटी एसयूवी को समायोजित करने के लिए स्कोडा के इंजीनियरों को कुछ बदलाव करने होंगे।

2026 तक भारत में लॉन्च होंगी ये EV

स्कोडा आने वाले समय में इंडियन मार्केट में कई गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारियों में है। स्कोडा की अपकमिंग कारों की लिस्ट में Elroq, Karoq successor, Enyaq iV. Enyaq iV Coupe , seven-seater EV, Vision 7S concept इलेक्ट्रिक कार शामिल है।