Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda की Electric Car बाजार पर राज करने की तैयारी, कंपनी 2026 तक पेश करेगी 6 नए ईवी; दिखाए 4 क्ले मॉडल

Skoda ने मंगलवार को 4 नई इलेक्ट्रिक कारों के क्ले मॉडलों का अनावरण किया है। इनमें एक 4.1 मीटर की छोटी एसयूवी से लेकर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी एक कॉम्बी वैगन और एक 4.9 मीटर की लंबाई वाली एमपीवी शामिल है।( फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 26 Apr 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
Skoda will roll out six new Electric cars by 2026

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लगातार हो रहे इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार के बीच स्कोडा ऑटो ने बड़ी घोषणा की है। कंपनी 2026 तक 6 ऑल-इलेक्ट्रिक वाहनों की एक मेगा ईवी रोल-आउट योजना में है। Skoda के वैश्विक सीईओ क्लॉज जेल्मर (Klaus Zellmer) ने आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि की है। कैसी होंगी ये कंपनी ये 6 ऑल-इलेक्ट्रिक कारें, आइए इनकी संभावनाओं के बारे में जान लेते हैं।

कंपनी ने 4 नई Electric Car के क्ले मॉडल दिखाए 

कंपनी ने आज यानी मंगलवार को 4 नई इलेक्ट्रिक कारों के क्ले मॉडलों का अनावरण किया है। इनमें एक 4.1 मीटर की छोटी एसयूवी से लेकर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी, एक कॉम्बी वैगन और एक 4.9 मीटर की लंबाई वाली एमपीवी शामिल है।

कंपनी ने म्लादा बोलेस्लाव में अपने मुख्यालय में लेट्स एक्सप्लोर योजना की घोषणा करते हुए कहा कि वह सभी इलेक्ट्रिक मॉडलों की एक पूरी सीरीज की पेश करेगी। स्कोडा ऑटो ने बताया कि इन चार वाहनों के अलावा Enyaq फैमली को भी 2025 तक अपडेट किया जाएगा। कार निर्माता का दावा है कि एसयूवी की यह रेंज नई मॉडर्न सॉलिड डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित होगी।

2026 तक आएंगी 6 नई Electric Car

जेलमर ने कहा है कि कंपनी 2026 तक सभी सेगमेंट में 6 नए ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी। स्कोडा का कहना है कि कंपनी सुपर्ब और कोडियाक की नई जेनरेशन के साथ फ्रेस ऑक्टेविया, कामिक और नए बीईवी मॉडल को पेश करने जा रही है। कंपनी की योजना है कि साल 2025 तक वो €25,000 (लगभग 22.5 लाख रुपये) की कीमत वाली किफायती इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी।

इस मॉडल का उत्पादन स्पेन में वोक्सवैगन ग्रुप प्लांट में किया जाएगा। लगभग 4.10 मीटर लंबाई के साथ पेश की जाने वाली ये इलेक्ट्रिक कार स्काला जैसी हो सकती है। कंपनी ने कहा है कि वो इलेक्ट्रिक वाहन की बढ़ रही मांग के साथ तेजी से अग्रसर है। स्कोडा ने बताया कि हमारे नए और अत्यधिक कुशल पारंपरिक और हाइब्रिड-संचालित मॉडल के साथ, हम नए ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन के पोर्टफोलियो में विस्तरा करेंगे।