Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Maybach SL 680 नए फीचर्स के साथ आई, महज 4 सेकेंड्स में पकड़ लेगी 100kmph की रफ्तार

मर्सिडीज ने मेबैक SL 680 मोनोग्राम सीरीज को नए अवतार में लेकर आई है। मर्सिडीज की यह गाड़ी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार है। इसमें कई नए बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही यह 4मैटिक+ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। जिसकी वजह से इस कार के सभी पहियों को पावर मिलती है। आइए जानते हैं और क्या खास दिया गया है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 17 Aug 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
Mercedes-Maybach SL 680 में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 नॉन-हाइब्रिड इंजन है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मर्सिडीज ने मेबैक SL 680 मोनोग्राम सीरीज को पेश किया है, जो SL रोडस्टर का और भी बेहतरीन वेरिएंट है। इसे लेकर मर्सिडीज का कहना है कि यह SL मोनोग्राम सीरीज में आने वाली मेबैक के इतिहास की सबसे स्पोर्टी कार है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ नया दिया गया है और यह किन नए फीचर्स के साथ आती है।

Mercedes-Maybach SL 680 क्या दिया गया है नया

इसमें थिन वर्टिकल स्लैट्स के साथ मेबैक ग्रिल दिया गया है, जो इलुमिनेटेड है। इसके आगे के बंपर को फिर से डिजाइन किया गया है और SL रोडस्टर पर बहुत सारे क्रोम एंबेल्लिशमेंट मिलते हैं। मेबैक SL 680 को एक दो-टोन फिनिश के साथ गार्नेट रेड मेटैलिक और ओपलाइट व्हाइट मैग्नो दिया गया है।

कार के हुड और सॉफ्ट रूफ दोनों पर मेबैक लोगो दिया गया है, जिसे हाथ से बनाया गया है। कार के अंदर की तरफ टैन्ड, क्रिस्टल व्हाइट नप्पा लेदर और चमचमाते सिल्वर क्रोम में ट्रिम पार्ट्स दिए गए हैं। इसकी सीटें मेबैक साइन के साथ एयरोडायनेमिक रूप से डिजाइन किए गए स्कूप से सजाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx अब हो गई पहले से ज्यादा प्रैक्टिकल, 5-Door वर्जन को खास बनाएंगे 5 फीचर्स

Mercedes-Maybach SL 680 में कैसा दिया गया है पावरट्रेन

मेबैक SL 680 में 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है, जो 585hp की पावर और 800Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जो मर्सिडीज के 4मैटिक+ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए इसके सभी पहियों को पावर देता है। कंपनी दावा करती है कि उनकी यह गाड़ी महज 4.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

कितनी है Mercedes-Maybach SL 680 कीमत

मर्सिडीज ने अभी तक मेबैक SL 680 की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। हमें उम्मीद है कि यह मर्सिडीज-AMG SL 55 से ज्यादा महंगी रहने वाली है। जिसकी भारतीय मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत 2.44 करोड़ रुपये है। अभी तक कंपनी की तरफ से यह कम्फर्म नही किया गया है कि इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। वहीं, इसकी यूरोप में डिलीवरी 2025 में शुरू होगी, उसके बाद दूसरे मार्केट में होगी।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का S Plus वेरिएंट लॉन्च; इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मिलेंगे 6 एयरबैग, कीमत सिर्फ 9.36 लाख