Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मात्र 10 लाख रुपये से कम में खरीदें ये स्पोर्टी लुक वाली कारें , यहां पढ़ें डिटेल्स

सबसे अधिक स्पोर्टी लुक वाली कारों का क्रेज युवाओं के बीच देखने को मिलता है। अगर आप भी स्पोर्टी लुक वाली कारों के शौकीन है तो आज आज हम आपके लिए बजट में आने वाली स्पोर्टी लुक वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 25 Dec 2022 05:41 PM (IST)
Hero Image
Buy these sporty looking cars for less than Rs 10 lakh

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्पोर्टी लुक की गाड़ियां मौजूद है। इसका क्रेज सबसे अधिक युवाओं के अंदर देखने को मिलता है। लेकिन ये गाड़ियां सबसे महंगी आती है। अगर आप अपने लिए एक स्पोर्टी लुक वाली गाड़ी को खोज रहे हैं तो आज हम आपके लिए बजट में आने वाली वो भी लुक वाइस स्पोर्टी दिखने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

हुडंई और टाटा जैसे मशहूर वाहन निर्माता कंपनियां इंडियन मार्केट में 10 लाख रुपये से कम की कीमत में इस सेगमेंट में कई कारें लॉन्च कर चुकी हैं। कम कीमत के साथ इनके फीचर्स भी काफी दमदार है जो अन्य गाड़ियों को टक्कर देती है। दमदार इंजन और स्पोर्टी लुक वाली गाड़ियों पर नजर जरूर डालें।

Hyundai Grand i10 Nios Turbo

अगर आप कम बजट में अपने लिए एक नई स्पोर्ट कार के तलाश में है तो भारतीय बाजार में हुंडई ग्रैंड i10 निओस टर्बो आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। लुक के साथ फीचर्स के मामले में भी ये कार अन्य गाड़ियों को टक्कर देती है। इसकी शुरुआती कीमत 8.02 लाख रुपये है। तीन सिलेंडर 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ यह 100 PS पर अधिकतम पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे कुल 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Tata Altroz iTurbo

टाटा की गाड़ियों का मजबूती के कारण जानी जाती हैं। आपको बता दे टाटा अल्टरोज आईटर्बो स्पोर्टी लुक के साथ ही ये हैचबैक कारों की लिस्ट में शामिल है। इसमें टर्बो पेट्रोल 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है। जो 110 की पावर के साथ अधिकतम 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ये कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसके लुक के कारण लोग इसे काफी पसंद करते हैं। इसकी कीमत 8.25 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai i20 N Line

हुंडई i20 का व्हीलबेस सामान्य की तुलना में अधिक है। इसके कारण इसकी लंबाई भी बढ़ जाती है। इसमें 1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। यह 120 पीएस की पावर के साथ अधिकतम 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें काफी आरामदायक सीटें दी गई है। इसका लुक काफी शानदार है। इसके साथ ही चारों टायर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरु हो जाती है।

ये भी पढ़ें-

Year Ender 2022: सीएनजी मॉडल में धांसू इन कंपनियों की धांसू शुरुआत, कीमत और फीचर्स के दम पर बनाई जगह

5 डोर वाली कार खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, बाद में नहीं होंगे परेशान