Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इनोवा हाईक्रॉस टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, गाड़ी के इंटीरियर और फीचर्स का हुआ खुलासा!

इनोवा हाईक्रॉस में 360 डिग्री कैमरा वायरलेस फोन चार्जिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ से भी लैस हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो Toyota Innova HyCross भारत में सनरूफ पेश करने वाली ब्रांड की पहली गाड़ी बन जाएगी।

By Atul YadavEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 12:43 PM (IST)
Hero Image
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के इंटीरियर का हुआ खुलासा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगले महीने टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ग्लोबल स्तर पर पेश होने के लिए तैयार है। वहीं हाईक्रॉस को इंडोनेशिया में इस गाड़ी को जेनिक्स के नाम से पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गाड़ी को जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो को दौरान लॉन्च किया जाएगा। अपकमिंग गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जहां इसके कुछ फीचर्स दिखाई दे रहे हैं।

इनोवा हाईक्रॉस इंटीरियर

हाल ही में इनोवा हाइब्रिड के एक प्रोटोटाइप को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया, जिसमें इसके इंटीरियर के बारे में कुछ जानकारी आउट हुई है। इंटीरियर की बात करें तो, इस अपकमिंग MPV में बिल्कुल नया फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो Hyryder SUV से अलग दिखता है। इसमें ए-पिलर और बेज रूफ लाइनर पर छोटा क्वार्टर ग्लास है।

एडवांस फीचर्स

हालांकि इसकी आधिकारिक विशेषताओं और विशिष्टताओं का खुलासा होना बाकी है, इनोवा हाईक्रॉस पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ आने की संभावना है। हालांकि, एडवांस सेफ्टी फीचर्स को इस गाड़ी के टॉप मॉडलों में मिलने की संभावनाएं हैं। यह 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ से भी लैस हो सकता है। अगर ऐसा होता है, तो Toyota Innova HyCross भारत में सनरूफ पेश करने वाली ब्रांड की पहली गाड़ी बन जाएगी।

पॉवरट्रेन

इंजन की बात करें तो, Innova Hycross को 2 इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है, लेकिन दोनों पेट्रोल हाइब्रिड यूनिट्स होंगी और MPV में लॉन्च के समय संभवतः डीजल इंजन नहीं होगा। जहां माइल्ड हाइब्रिड इंजन होगा, वहीं दूसरे में एक स्ट्रांग हाइब्रिड पॉवरट्रेन होगा, जिसमें ऑल-इलेक्ट्रिक मोड दिया जाएगा। इंजनों के HyRyder की इकाइयों से बड़े होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें

कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में धाक जमाने के लिए जल्द आने वाली हैं ये कारें, जानें कब होंगी लॉन्च

अगले महीने होगा धमाल! Pravaig पेश करने वाली है नई इलेक्ट्रिक कार, एडवांस फीचर्स से होगी लैस