Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले महीने होगा धमाल! Pravaig पेश करने वाली है नई इलेक्ट्रिक कार, एडवांस फीचर्स से होगी लैस

कयास लगाया जा रहा है कि ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल 200 किमी की टॉप स्पीड से अधिक चलने में सक्षम होगी। हालांकि गाड़ी से जुड़ी अधिक विवरण का खुलासा 25 नवंबर को ही होगा जब कंपनी इसे ऑफिशियल तौर पर पेश करेगी।

By Atul YadavEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 11:28 AM (IST)
Hero Image
25 नंबर को पेश होने वाली है ये नई ईवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लोगों ने धीरे-धीरे ईवी को अपनाना शुरू कर दिया है। इस फिल्ड में पुरानी प्लेयर्स के अलावा स्टॉर्टअप्स भी अपना लक आजमाने के लिए उतर रही हैं। इसी क्रम में बेंगलुरू स्थित कंपनी Pravaig अगले महीने 25 नवंबर को अपने नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को पेश करने के लिए तैयार, चूंकि ये स्टॉर्टअप कंपनी है और मार्केट में कई बड़े प्लेयर्स हैं इसलिए, ऑटो एक्सपर्ट्स कयास लगा रहे हैं कि कुछ वाकई धमाल होने वाला है।

अपकमिंग इलेक्ट्रिक सेडान को जुलाई 2020 को प्रदर्शित किया गया था। हाई-टेक्नालॉजी से लैस इस गाड़ी में कई एडवांस फीचर्स होने के आसार हैं। दो साल बाद ऐसा लग रहा है कि कंपनी अब अपनी तकनीक के साथ तैयार है, क्योंकि उसने 25 नवंबर, 2022 को एक ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी के अनावरण की घोषणा कर दी है।

रेंज और संभावित कीमत

प्रोटोटाइप में जो मॉडल दिखाया गया था वो सेडान थी, हालांकि कंपनी जो गाड़ी पेश करने वाली है वो इलेक्ट्रिक एसयूवी हो सकती है। सोशल मीडिया पर जारी टीजर में आप इस ईवी के आधुनिक लुक को देख सकते हैं। बेहद अक्रामक लुक में आने वाली ये ईवी इंडियन मार्केट में किफायती दामों में बिक सकती है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि ये ईवी 500 किमी से अधिक रेंज देगी। इसको देखते हुई कह सकते हैं कि इस अपकमिंग गाड़ी की कीमत 15-20 लाख के आस-पास बैठ सकती है।

टॉप स्पीड

स्पीड के मामले में ये ईवी आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी। कयास लगाया जा रहा है कि ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल 200 किमी की टॉप स्पीड से अधिक चलने में सक्षम होगी। हालांकि, गाड़ी से जुड़ी अधिक विवरण का खुलासा 25 नवंबर को ही होगा, जब कंपनी इसे ऑफिशियल पेश करेगी।

ये भी पढ़ें

Hero Splendor Plus XTEC:इस दिवाली सिर्फ 5000 देकर लाएं हीरो की ये बाइक, मिलेंगे 100cc इंजन के साथ कई फीचर्स

Hyundai Car Discount: दिवाली पर नहीं मिलेगा इससे तगड़ा डिस्काउंट, हुंडई की गाड़ियों पर एक लाख तक बचाने का मौका