Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस कंपनी ने साल भर में 80 लाख हेलमेट बेच कमाए 687 करोड़ रुपये, नए प्लान के साथ इंडस्ट्री पर राज करने की तैयारी

Steelbird 2025 के अंत तक 800 और स्टोर जोड़ने के लक्ष्य के साथ अपने राइडर्ज शॉप नेटवर्क को आक्रामक रूप से बढ़ा रहा है। ये विशेष आउटलेट हेलमेट राइडर अपैरल और एक्सेसरीज उपलब्ध कराते हैं। कंपनी का दावा है कि 2023 में उसने वैश्विक स्तर पर 80 लाख से अधिक हेलमेट बेचे जिससे 687 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Steelbird ने पिछले साल 80 लाख हेलमेट बेचे हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनियों में शुमार Steelbird Hi-Tech India ने मेगा प्लान तैयार किया है। कंपने ने अपनी 60वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अपने मैन्युफैक्चरिंग फुटप्रिंट औ प्रोडक्ट का विस्तार करने के लिए नए प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है।

नई मैन्चुफैक्चरिंग फैसिलिटी की तैयारी 

कंपनी ने OEM और आफ्टरमार्केट मांग को पूरा करने के लिए एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी शुरू करने के लिए तमिलनाडु के होसुर में 250 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। ये बद्दी में इसकी मौजूदा सुविधा में इसके विनिर्माण उत्पादन को प्रतिदिन 50 हजार यूनिट तक बढ़ाने के अतिरिक्त होगा।

यह भी पढ़ें- Ather ने 40 फुट की ऊंचाई से गिरा दी Rizta ई-स्कूटर की बैटरी, नीचे आते ही हुआ ये हाल; देखें VIDEO

इसके अलावा, कंपनी का लक्ष्य भारतीय और वैश्विक बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए 2024 में 70 नए हेलमेट लॉन्च करने का है।

Steelbird SBA-17 RDX हेलमेट लॉन्च 

अपनी 60वीं वर्षगांठ के हिस्से के रूप में, स्टीलबर्ड ने SBA-17 RDX ओपन-फेस हेलमेट लॉन्च किया है, जिसमें एक टिकाऊ थर्मोप्लास्टिक शेल, इम्पैक्ट प्रोटेक्शन के लिए हाई डेंसिटी EPS और इंटीग्रेटेड इनर सन के साथ एक स्क्रैच रेसिस्टेंस पॉली कार्बोनेट वाइजर शामिल है। कंपनी अपने पहले 100,000 खरीददारों को कॉम्प्लीमेंटरी स्मोक वाइजर देगी।

इसके अलावा, स्टीलबर्ड 2025 के अंत तक 800 और स्टोर जोड़ने के लक्ष्य के साथ अपने राइडर्ज शॉप नेटवर्क को आक्रामक रूप से बढ़ा रहा है। ये विशेष आउटलेट हेलमेट, राइडर अपैरल और एक्सेसरीज उपलब्ध कराते हैं। कंपनी का दावा है कि 2023 में उसने वैश्विक स्तर पर 80 लाख से अधिक हेलमेट बेचे, जिससे 687 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें- Skoda 15 मार्च को पेश करेगी अपनी सबसे सस्ती Electric Car, भारत में लॉन्चिंग को लेकर ये है अपडेट