Move to Jagran APP

इस साल 2022 में सबसे अधिक बिकी ये एसयूवी, जानें लिस्ट में कौन शामिल

भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी अधिक है। आज हम आपके लिए इस साल 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।एसयूवी की भागीदारी 2022 में 40 प्रतिशत रही है अन्य वाहनों के मुकाबले।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 01 Jan 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
These SUVs sold the most in 2022, know who is included in the list

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी अधिक बढ़ती जा रही है। शहर से लेकर गांव तक इस कार का क्रेज बरकरार है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में 2022 बिक्री चार्ट के साथ एसयूवी लगभग निश्चित रूप से सीजन के लिए बेहतरीन है। एसयूवी की भागीदारी 2022 में 40 प्रतिशत रही है,अन्य वाहनों के मुकाबले।

Tata Nexon  

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन सबसे ऊपर बैठी है। इस साल ये कार पहले नंबर पर है। इस साल नवंबर तक टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन की 1,56,225 यूनिट बेची है। यह काफी हद तक SUV के इलेक्ट्रिक संस्करण - Nexon EV - भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक वाहन की सफलता के कारण भी संभव हुआ है। कंपनी ने हर महीने 14 हजार से अधिक के वाहनों की सेल की है।

Hyundai creta

भारतीय बाजार में जल्द ही एसयूवी क्रेटा के फेसलिफ्ट संस्करण में ड्राइव करने के लिए तैयारी में  है। हालाकिं मौजूदा पीढ़ी की क्रेटा इस साल भारतीयों द्वारा खरीदी गई शीर्ष दो एसयूवी में शामिल है।इस साल जनवरी से नवंबर के बीच Hyundai ने देशभर में Creta SUV की 1,30,690 यूनिट बेची है। कंपनी हर महीने  12,000 यूनिट्स के साथ क्रेटा एसयूवी के बीच भारत की नंबर दो में पसंद के रूप में है।

Maruti Brezza

 भारतीय बाजार में मारुति की डिमांड सबसे अधिक रहती है। कुछ शुरुआती सफलता के बाद नई ब्रेजा अब तक अपनी सब-कॉम्पैक्ट प्रतिद्वंदी नेक्सॉन को चुनौती नहीं दे पाई है। मारुति ने इस साल जनवरी से अब तक विटारा ब्रेजा और नई पीढ़ी की ब्रेजा दोनों के रूप में एसयूवी की 1,19,363 यूनिट्स की सेल की है।

Tata Punch

भारतीय बाजार में एसयूवी में बिकने वाली लिस्ट में शामिल है। 2021 के अंत में लॉन्च की गई, Tata Motors की सबसे छोटी SUV ने कार निर्माता को 2022 में भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता होने के करीब है। Tata Motors ने पंच SUV की 1,19,309 यूनिट्स की सेल की है। 

ये भी पढ़ें-

डीजल गाड़ियों में पिकअप को बढ़ाने का काम करता है egr valve , जानें इसकी खासियत

इंतजार हुआ खत्म.... शुरू हुई Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी, सिंगल चार्ज पर चलेगा 163 किमी