Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति लेकर आएगी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो नई SUVs , जानें कंपनी का प्लान

भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। मारुति ने ये पुष्टि की है कि वह अगले साल जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी और दो नई एसयूवी का प्रदर्शन करेगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 11:41 AM (IST)
Hero Image
मारुति लेकर आएगी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो नई SUVs

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। मारुति ने ये पुष्टी कर दी है कि अगले साल जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी और दो नई एसयूवी का प्रदर्शन करेगी। वहीं मॉडल इवेंट में अपना ग्लोबल प्रीमियर करेंगे। कंपनी द्विवार्षिक ऑटोमोटिव इवेंट में स्थिरता, प्रौद्योगिकी, सुरक्षा और कनेक्टिविटी के नेतृत्व में अपने भविष्य का विजन पेश करेगी।

मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी होगी पेश

इवेंट में प्रदर्शित होने वाली आने वाली एसयूवी में से एक जिम्नी एसयूवी का पांच-डोर वाली वेरिएंट होगी। जो देश में सबसे प्रत्याशित मॉडलों में से एक है। इससे पहले मारुति ने 2020 ऑटो एक्सपो में एसयूवी की 3 डोर वाली वेरिएंट का प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं एक्सपो में कुल 16 वाहनों को प्रदर्शित करेगी, जिसमें ग्रैंड,  विटारा, एक्सएल6, सियाज, अर्टिगा, ब्रेजा, बलेनो और स्विफ्ट समेत  जैसे मौजूदा मॉडल भी होगें।

लोगों को पसंद आएंगे आगामी मॉडल्स

मारुति सुजुकी ने ये पुष्टि की है कि वह इवेंट में वैगनआर फ्लेक्स-फ्यूल प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करेगी, जो कुछ दिनों पहले प्रदर्शित किया गया मॉडल हो सकता है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ, हिसाशी टेकूची ने कहा कि चार दशकों से अधिक समय से, वाहन निर्माता कंपनी इस अपने ग्राहको के लिए कुछ नया लेकर आ रही है। जो लोगों के जरुरत के हिसाब से काफी बेहतरीन है।

हमें विश्वास है कि हमारी सभी नई एसयूवी, फ्यूचरिस्टिक अवधारणा ईवी, हाइब्रिड, फ्लेक्स-फ्यूल प्रोटोटाइप जैसे मॉडल लोगों को काफी पसंद आएंगे। आपको बता दे पांच-डोर वाली एसयूवी को कुछ हफ्ते पहले ही इसके फाइनल प्रोडक्शन में देखा गया था और कुछ हफ्तों पहले उत्तर भारत के किसी इलाके में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया।

ये भी पढ़ें-

कार ड्राइव करते वक्त कैसे लगाएं लेफ्ट साइड का अंदाजा? ओवरटेकिंग और एक्सीडेंट का डर हो जाएगा खत्म

18 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज होगी हुंडई की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

Maruti Suzuki Jimny 5-door ग्लोबल डेब्यू करने को तैयार, Auto Expo 2023 से कर सकती है शुरुआत, देखें डिटेल्स