Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में लॉन्च हुई Suzuki GSX-8R; कीमत 9.25 लाख रुपये, Kawasaki Ninja को देगी टक्कर

जापान की बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी ने भारत में एक स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक का नाम Suzuki GSX-8R है। इसकी भारत में एक्स-शोरूम कीमत 925000 रुपये है। यह ट्रायम्फ डेटोना 660 कावासाकी निंजा 650 जैसी बाइक को टक्कर देगी। इसमें 776cc लिक्विड-कूल्ड ट्विन-सिलिंडर इंजन दिया गया है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स से लैस है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
Suzuki GSX-8R भारत में 9.25 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। सुजुकी ने अपनी मिडिल-वेट स्पोर्टबाइक GSX-8R को भारत में लॉन्च किया है। इसे सिल्वर और ब्लैक सहित दो कलर ऑप्शन में लेकर आया गया है। भारतीय बाजार में यह बाइक ट्रायम्फ डेटोना 660, कावासाकी निंजा 650 और अप्रिलिया RS660 जैसी बाइक को टक्कर देती हुई दिखाई देगी। आइए जानते हैं कि Suzuki GSX-8R का इंजन कितना दमदार है और यह किन फीचर्स के साथ आती है।

Suzuki GSX-8R: इंजन

  • GSX-8R में 776cc, लिक्विड-कूल्ड, ट्विन-सिलिंडर इंजन लगाया गया है। इसका इंजन 82.9PS की पावर और 78Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच और बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
  • इस बाइक को ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है। इसके संस्पेंशन सेटअप में शोवा से इनवर्टेड फोर्क और लिंक-टाइप मोनोशॉक दिया गया है। इस सुपरस्पोर्ट बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील लगाए गए हैं, जिसमें 120-सेक्शन फ्रंट और 180-सेक्शन रियर टायर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- नवरात्रि में खरीदने जा रहे हैं बाइक, कम कीमत में मिलती ये 5 मोटरसाइकिल

Suzuki GSX-8R: फीचर्स

  • सुजुकी GSX-8R में 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें दिन और रात के लिए दो डिस्प्ले मोड दिया गया है। यह 3 राइडिंग मोड के साथ आती है, जो A, B और C है। यह मोड थ्रॉटल रिस्पॉन्स को मॉड्यूलेट करते हैं। इसका मोड A सबसे तेज़ थ्रॉटल रिस्पॉन्स देता है। वहीं, मोड B बाइक को बेहतर संतुलन प्रदान करता है। इसमें थ्रॉटल रिस्पॉन्स और रैखिक पावर डिलीवरी बेहतर रहती है। इसके मोड C ज्यादा नरम थ्रॉटल रिस्पॉन्स देने के साथ ही गीली या फिसलन वाली सड़कों पर चलते समय बेहतर परफॉर्म करती है।
  • बाइक के ब्रेकिंग सेटअप में NISSIN कैलिपर्स के साथ ट्विन डिस्क फ्रंट और सिंगल डिस्क रियर सेटअप दिया गया है। इसमें डुअल चैनल ABS भी दिया गया है।

Suzuki GSX-8R: कीमत

सुजुकी इंडिया ने भारत में Suzuki GSX-8R को 9,25,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह एक सुपरस्पोर्ट बाइक है। भारत में यह ट्रायम्फ डेटोना 660 की कीमत 9,72,450 रुपये और निंजा 650 की कीमत 7,16,000 रुपये वाली बाइक को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Festive Season में Ola ने दिया बेहतरीन BoSS ऑफर, सिर्फ 49999 रुपये में मिलेगा S1 स्‍कूटर