Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Japan Mobility Show 2023 में Suzuki ने पेश की किफायती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर देगी 230 KM की रेंज

Suzuki ने टोक्यो में चल रहे Japan Moter Show 2023 के अंदर अपना नया eWX कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया है। Suzuki eWX की सिंगल चार्ज में 230 किमी तक की ड्राइविंग रेंज होगी। इसलिए इस बात की बेहतर संभावना है कि सुजुकी एक सिंगल-इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करेगी जो आगे या पीछे के पहियों को शक्ति प्रदान करेगी। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Suzuki eWX को Japan Mobility Show 2023 में पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Suzuki ने टोक्यो में चल रहे Japan Moter Show 2023 के अंदर अपना नया eWX कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया है। निर्माता का कहना है कि eWX कॉन्सेप्ट एक मिनी वैगन ईवी है, जो लोगों के दैनिक जीवन के करीब रहेगी।

अभी तक, सुजुकी ने केवल eWX के डायमेंशन और ड्राइविंग रेंज का खुलासा किया है। इसके अलावा, कार निर्माता ने नई पीढ़ी की स्विफ्ट कॉन्सेप्ट, eVX का अपडेटेड वर्जन और स्पेसिया कॉन्सेप्ट भी प्रदर्शित किया है। आइए, eWX के बारे में जान लेते हैं।

Suzuki eWX का डिजाइन

कॉन्सेप्ट इमेज में ईवी को गहरे और हल्के भूरे रंग की दोहरी टोन कलर स्कीम में तैयार किया गया है। फ्रंट बम्पर, अलॉय व्हील और विंडो फ्रेम पर नियॉन ग्रीन एक्सेंट हैं। सामने सी-आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप और एक चमकदार सुजुकी लोगो भी है।

Suzuki eWX की रेंज और डायमेंशन

Suzuki eWX की सिंगल चार्ज में 230 किमी तक की ड्राइविंग रेंज होगी। इसलिए, इस बात की बेहतर संभावना है कि सुजुकी एक सिंगल-इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करेगी, जो आगे या पीछे के पहियों को शक्ति प्रदान करेगी। इसकी लंबाई 3,395 मिमी, चौड़ाई 1,475 मिमी और ऊंचाई 1,620 मिमी है।

यह भी पढ़ें- Hero Karizma XMR की भारत में शुरू हुई डिलीवरी, 13 हजार से ज्यादा लोग कर चुके हैं बुक

कंपनी ने क्या कहा?

सुजुकी के अनुसार ये कॉन्सेप्ट मॉडल कंपनी के लिए यूनिक, मजेदार और व्यावहारिक मिनी वैगन और भविष्य की ईवी का एक क्रॉसओवर है। यह एक दोस्त जैसी उपस्थिति को व्यक्त करती है,जो लोगों के दैनिक जीवन को ईवी के साफ और सरल बॉडी स्ट्रक्चर, फ्रेंडशिप करेक्टर और छोटे केबिन का अनुभव कराती है।

3.4 मीटर से कम माप वाला eWX भारतीय बाजार में बिक्री पर मौजूद S-Presso से भी छोटी है। ऐसा लगता है कि सुजुकी eWX के साथ जापान में केई कार खरीदारों को लक्षित करना चाहती है, जो अब बिजली से चलने वाले वाहन में स्थानांतरित होना चाहते हैं। टॉल बॉय डिजाइन का मतलब है कि इसमें बैठने वालों के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- ड्राइविंग सीखने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं ये टॉप 5 Used Cars, आसानी से बजट में भी हो जाएंगी फिट