Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suzuki Access 125 नए डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च, 85300 रुपये है शुरुआती कीमत

Suzuki Access 125 को नए डुअल टोन कलर ऑप्शन मिले हैं। इसे पर्ल शाइनिंग बेज / पर्ल मिराज व्हाइट रंग कहा जाता है और ये 4 अगस्त 2023 से स्पेशल एडिशन के साथ-साथ राइड कनेक्ट एडिशन वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। नए वेरिएंट की कीमत क्रमशः 85300 और 90000 रुपये एक्स शोरूम होंगी। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
Suzuki Motorcycle India launches Pearl Shining Beige and Pearl Mirage White colour variant for Access 125

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Suzuki Motorcycle India ने Access 125 स्कूटर के लिए एक नया डुअल-टोन रंग विकल्प लॉन्च किया है। इसे पर्ल शाइनिंग बेज / पर्ल मिराज व्हाइट रंग कहा जाता है और ये 4 अगस्त 2023 से स्पेशल एडिशन के साथ-साथ राइड कनेक्ट एडिशन वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा।

नए वेरिएंट की कीमत क्रमशः 85,300 और 90,000 रुपये होगी। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। आइए, जान लेते हैं कि Access 125 में कलर ऑप्शन के अलावा और क्या बदलाव हुए हैं।

Suzuki Access 125 में क्या नया?

सुजुकी ने Access 125 में कोई अन्य बदलाव नहीं किया है। ये एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता रहेगा, जो 6,750 आरपीएम पर 8.58 बीएचपी की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। ये सीवीटी ट्रांसमिशन के माध्यम से पिछले पहियों पर पॉवर भेजता है।

ब्रेकिंग का काम सामने डिस्क या ड्रम ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक द्वारा किया जाता है। स्कूटर सीबीएस या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। सस्पेंशन का काम फ्रंट में टेलिस्कोपिक यूनिट्स और स्विंग आर्म माउंटेड मोनोशॉक द्वारा किया जाता है।

Suzuki Access 125 के फीचर्स

Suzuki Access 125 का राइड कनेक्ट वेरिएंट एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल के साथ आता है, जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल और अनरीड एसएमएस अलर्ट, स्पीड एक्सीडिंग वार्निंग जैसे फीचर्स प्रदान करता है।

राइडर इस स्कूटर को अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। भारतीय बाजार में ये स्कूटर Hero Maestro Edge 125, TVS Jupiter 125, Honda Activa 125 और Yamaha Fascino 125 को टक्कर देता है।

इस मौके पर बोलते हुए Suzuki Motorcycle India के कार्यकारी उपाध्यक्ष सेल्स, मार्केटिंग और आफ्टर सेल्स, देवाशीष हांडा ने कहा कि 50 लाख Suzuki Access का प्रोडक्शन हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। सुजुकी एक्सेस 125 भारत में सबसे लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड्स में से एक रहा है और इस अवसर पर हम अपने ग्राहकों के लिए अपने प्रमुख उत्पाद में फ्रेस रंग लेकर आए हैं।

हम अपने खरीदारों की जरूरतों को समझते हैं और हमारे 'सॉलिड आइस ग्रीन/पर्ल मिराज व्हाइट' कलर वेरिएंट के लिए काफी पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिलने के बाद ये कलर लॉन्च किया गया है।