Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

125 सीसी सेगमेंट में Hero Destini के बाद अब Suzuki कर रही Access के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Suzuki की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर्स की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही 125 सीसी सेगमेंट के Access के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी की जा रही है। Suzuki Access 125 Facelift को कब तक लाया जा सकता है। किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Suzuki Access 125 Facelift टेस्टिंग के दौरान आया नजर, होंगे कई बदलाव।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में बाइक्‍स के साथ ही स्‍कूटर्स को भी काफी पसंद किया जाता है। टीवीएस, यामाहा, हीरो, होंडा और सुजुकी सहित कई कंपनियों की ओर से इस सेगमेंट में अपने उत्‍पादों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजुकी की ओर से 125 सीसी सेगमेंट में ऑफर किए जाने वाले Suzuki Access 125 के Facelift को लाने की तैयारी की जा रही है। स्‍कूटर की क्‍या ताजा जानकारी मिली है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगा फेसलिफ्ट वर्जन

Suzuki Access 125 स्‍कूटर के फेसलिफ्ट वर्जन को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे लॉन्‍च करने से पहले टेस्‍ट कर रही है और इसी दौरान स्‍कूटर को स्‍पॉट (Suzuki Access 125 Spied Testing) किया गया है।

यह भी पढ़ें- Hero Destini 125 Vs Suzuki Access 125: 125 सीसी सेगमेंट के दोनों में किस स्‍कूटर को खरीदना होगा बेहतर

क्‍या मिली जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्‍कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है। लेकिन यह पूरी तरह से ढका हुआ था। जिसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि इसके डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। जिससे स्‍कूटर को पूरी तरह से नया लुक मिल सकता है।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

जानकारी के मुताबिक स्‍कूटर में बड़े स्‍तर पर डिजाइन और फीचर्स में ही बदलाव किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह के बदलाव की उम्‍मीद काफी कम है। मौजूदा वर्जन की तरह ही फेसलिफ्ट में भी 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। लेकिन फेसलिफ्ट वर्जन के इंजन को बेहतर तरीके से ट्यून कर ज्‍यादा रिफाइनमेंट दी जाएगी और टॉर्क को बढ़ाया जाएगा।

कब तक होगा लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी स्‍कूटर के लॉन्‍च को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि जनवरी 2025 में होने वाले Bharat Mobility में इसे पेश किया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला

सुजुकी की ओर से एक्‍सेस 125 को 125 सीसी स्‍कूटर सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में स्‍कूटर का सीधा मुकाबला Honda Activa 125, Hero Destini 125, TVS N torq जैसे स्‍कूटर्स के साथ होता है।

यह भी पढ़ें- 125cc Scooter: 125 सीसी सेगमेंट में आते हैं कौन से स्‍कूटर्स, कैसे हैं फीचर्स और कीमत, जानें डिटेल