Move to Jagran APP

SMW भारत में पेश करेगी सुपर डुअल बाइक, जानिये किस सेगमेंट में होगा मुकाबला

SMW सुपर डुअल का भारत में मौजूदा 600cc इंजन वाली बाइक्स से होगा, जिनमें रॉयल एनफील्ड, DSK, ट्रायम्फ जैसे ब्रांड शामिल हैं। SMW सुपर डुअल के भारत में आने से बाद इस सेगमेंट को मजबूती मिलेगी

By Bani KalraEdited By: Updated: Sun, 26 Nov 2017 11:00 AM (IST)
Hero Image
SMW भारत में पेश करेगी सुपर डुअल बाइक, जानिये किस सेगमेंट में होगा मुकाबला
 नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में नई-नई ऑटो कंपनियां दस्तक दे रही हैं, अभी हाल ही में काइनेटिक ग्रुप और नॉर्टन मोटरसाइकिल ने ज्वाइंट वेंचर में भारतीय बाज़ार में कदम रखा है और अब SMW सुपर डुअल एडवेंचर मोटरसाइकिल भी काइनेटिक के MotoRoyale शोरूम के जरिए बिकेगी। SMW सुपर डुअल कीमत करीब 6 लाख रुपये के आसपास होगी।

ज्वाइंट वेंचर के तहत काइनेटिक ग्रुप और नॉर्टन मोटरसाइकिल भारत में कई नई बाइक्स लॉन्च करेंगे। काइनेटिक के मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और बंगलुरु में चार शोरूम हैं। SMW मोटरसाइकिल एक इटालियन ब्रांड है जिसकी शुरुआत साल 1971 में मोटोक्रॉस, एंड्यूरो ऑफ रोडर बाइक से हुई थी। साल 1984 में कंपनी ने प्रोडक्शन बंद कर दिया था। बाद में चीन के शिनेरे ग्रुप से मिली फंडिंग की मदद से 2014 में इस कंपनी को दोबारा चालू किया गया।

इंजन की बात करें तो SMW सुपर डुअल में 600cc का सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक इंजन लगा होगा जो 54bhp की पावर और 53।5Nm का टॉर्क देगा। बाइक में एलईडी हेडलैंप, Sachs शॉक, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर और राइडिंग मोड जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

सेगमेंट में होगा तगड़ा मुकाबला
SMW सुपर डुअल का भारत में मौजूदा 600cc इंजन वाली बाइक्स से होगा, जिनमें रॉयल एनफील्ड, DSK, ट्रायम्फ जैसे ब्रांड शामिल हैं। SMW सुपर डुअल के भारत में आने से बाद इस सेगमेंट को मजबूती मिलेगी, साथ ही ग्राहकों के पास ही कई ऑप्शन होंगे। लेकिन देखना होगा किअ यह ब्रांड एक लम्बी पारी खेल सकेगा।