Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Altroz को मिला ये बड़ा फीचर्स अपडेट, जानें कितनी बढ़ी कीमतें!

फिलहाल इस समय टाटा अल्ट्रोज की शुरूआती कीमत 6 लाख 60 हजार रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप एंड मॉडल की कीमत 10 लाख 50 हजार रुपये तक जाती है। आइये जानते हैं इस गाड़ी को क्या मिला खास। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 12 May 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
पहले से अधिक प्रीमियम हुई टाटा अल्ट्रोज, मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने Altroz को पहले से अधिकल प्रीमियम करने के लिए कुछ नए फीचर्स को जोड़ा है। अब Altroz में आपको इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर AQI डिस्प्ले के साथ एक इन-बिल्ट एयर प्यूरीफायर, लेदर सीट्स, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, साथ ही एक वाइस कमांड इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा।

इन वेरिएंट में मिलेगी ये सुविधा

यह Altroz ​​अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश की जाने वाली दूसरी कार है। इसके अलावा, हैचबैक के तीन नए संस्करण अब XM+ (S), XZ+ (S) और XZ+ O (S) के रूप में पेश किए गए हैं। एंट्री-लेवल XE और XE+ वैरिएंट के अलावा, अन्य सभी मॉडल चुनने के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे।

कितनी बढ़ी कीमतें?

टाटा मोटर्स ने अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। फिलहाल इस समय टाटा अल्ट्रोज की शुरूआती कीमत 6 लाख 60 हजार रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप एंड मॉडल की कीमत 10 लाख 50 हजार रुपये तक जाती है।

टाटा अल्ट्रोज इंजन

Tata Altroz ​​को 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ पेश करती है, जो 86 PS पावर जेनरेट करती है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर डीजल मोटर इंजन ऑफर किया जाता है, जो 90 PS की पॉवर जेनरेट करती है। Altroz ​​iTurbo के साथ ऑफर पर 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी है, जिसे 110 PS / 140 Nm टॉर्क जेनरेट करती है।

Altroz ​​CNG

Tata Motors सनरूफ वेरिएंट के साथ Altroz ​​CNG को इस महीने लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस अपकमिंग मॉडल को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस गाड़ी में सीएनजी टैंक के बाद भी आपको अच्छा खासा बूट स्पेस मिल जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गाड़ी को मई में डिलीवरी के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस अनोखे मॉडल के कार प्रेमियों के बीच हिट होने की उम्मीद है। ये गाड़ी सनरूफ फीचर्स से लैस होगी। अल्ट्रोज सीएनजी 15 वेरिएंट के साथ आएगी, जो इसे प्रीमियम हैचबैक बनाती हैं। साथ ही इसके 6 वेरिएंट में सनरूफ फैसिलिटी भी दी जाएगी। कंपनी ने इसे एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश किया था और ये प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिल सकता है।