Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Altroz iCNG मात्र 21 हजार में हो जाएगी बुक, ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ मिलेगा बड़ा बूट स्पेस

Tata Altroz iCNG booking Tata Motors ने आधिकारिक रूप से Altroz iCNG की बुकिंग आज से ओपन कर दी है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 21 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 19 Apr 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
Tata Altroz iCNG को मात्र 21 हजार रुपये में करें बुक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक टाटा है। देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने आधिकारिक रूप से Altroz iCNG की बुकिंग आज से ओपन कर दी है। कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। ये प्रीमियम हैचबैक कार TATA की ओर से पेश की जाने वाली तीसरी सीएनजी मॉडल है। अभी कंपनी Tiago iCNG और Tigor iCNG की सेल करती है।

Tata Altroz iCNG की बुकिंग हुई चालू

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 21 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। वहीं Tata Altroz CNG चार वेरिएंट्स -  XE, XM+, XZ और XZ+ में आएगी। टाटा मोटर्स ने भारत में पहली बार नई ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक पेश की है।

इस सीएनजी किट में प्रत्येक 30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर शामिल हैं, बूट स्पेस में सामान की जगह को कम किए बिना ये कार आती है। इसमें तेजी से रिफिलिंग, ईंधन और मॉड्यूलर ईंधन फिल्टर के बीच ऑटो स्विच भी है। वहीं रिफ्यूलिंग के दौरान माइक्रो स्विच के जरिए आप इंजन को बंद कर सकते हैं।

Tata Altroz iCNG फीचर्स

इस कार में आपको कई दमदार फीचर्स मिलेंगे। जैसे- 16-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सी-पिलर्स पर लगे रियर डोर हैंडल, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, चमकदार ब्लैक फिनिश, टू-टोन सीट अपहोल्स्ट्री, सिल्वर फिनिश के साथ लेयर्ड डैशबोर्ड दिया गया है।

कंपनी ने इसे एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश किया था और ये प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिल सकता है। सीएनजी कार होने के नाते इसमें सिंगल ईसीयू, मॉड्यूलर फ्यूल फिल्टर, एक माइक्रो स्विच, फायर प्रोटेक्शन डिवाइस और सीएनजी मोड में डायरेक्ट स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए है। 

Tata Altroz CNG

आपको बता दें, Tata Altroz CNG 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस होगी जो Tiago और Tigor CNG मॉडल को भी पावर देती है। मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा यह इंजन आईसीएनजी मोड में 73 बीएचपी और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी किट के बिना इंजन 84.82 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।