Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Altroz Racer edition के बारे में जानें ये खास बातें, ऑटो एक्सपो 2023 में हुई पेश

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने अपनी Tata Altroz Racer edition को पेश किया है। इसमें एक अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वॉयस असिस्ट फीचर के साथ एक इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सनरूफ दिया गया है। चलिए आपको इसकी खास बातों के बारे में बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 14 Jan 2023 06:23 PM (IST)
Hero Image
Know these special things about Tata Altroz ​​Racer edition

नई दिल्ली ,ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने अपनी कई शानदार कारों को पेश किया है। वहीं टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में अल्ट्रोज़ हैचबैक के रेसर वेरिएंट का प्रदर्शन किया है। इसमें कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट के साथ 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डिस्प्ले, एक अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वॉयस असिस्ट फीचर के साथ एक इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सनरूफ जैसे कई फीचर्स को इसमें दिया गया है।

Tata Altroz Racer edition इंजन

Tata Altroz Racer edition में कंपनी ने काफी दमदार इंजन दिया गया है । जो पहले अल्ट्रोज़ आईटर्बो- 1.2 लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल से लैस था। लेकिन अब यह 118bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। जो iTurboसे 9bhp और 30 Nm से अधिक है। इसके अलावा iTurbo में पाए जाने वाले 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स  के बजाय, अल्ट्रोज़ रेसर में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

Tata Altroz Racer edition डिजाइन

आपको बता दे कंपनी ने इसमें कोई बड़ा बदलाव बाहर से नहीं किया है। इसे नियमित अल्ट्रोज़ की तरह ही एक्सटिरियर डिजाइन मिलता है। केवल इसे ब्लैक-आउट सनरूफ और एक जेट ब्लैक बोनट मिलता है। इसमें दो सफेद रेसिंग स्ट्राइप्स और फ्रंट फेंडर पर रेसर बैज मिलता है। रेंसर के नजरिए से इसे काफी आकर्षक बनाया गया है। फरथेमोर, अल्ट्रोज़ रेसर में शार्क फिन एंटीना और  रियर स्पॉइलर भी मिलता है।

Tata Altroz Racer edition इंटीरियर

कंपनी ने इसके इंटीरियर में काफी बदलाव किया है। अल्ट्रोज़ रेसर को नए सॉफ्टवेयर के साथ एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग,वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलेस चार्जिंग पैड भी मिलता है। अल्ट्रोज़ रेसर में रेड कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ नई ब्लैक अपहोल्स्ट्री, रेड और व्हाइट स्ट्राइप्स और हेडरेस्ट पर रेसर एम्बॉसिंग भी मिलता है।

ये भी पढ़ें-

Mahindra Thar VS Maruti Suzuki Jimny : क्या थार को टक्कर दे पाएगी जिम्नी, जानिए दोनों की खूबियां

Hyundai IONIQ 5 EV vs Kia EV6 दोनों इलेक्ट्रिक कारों में कौन दमदार, यहां जानें डिटेल्स