Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata की प्रीमियम हैचबैक Altroz Racer कल होगी लॉन्‍च, जानें कैसी होगी खासियत और कीमत

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से दमदार इंजन और फीचर्स के साथ Atlroz Racer को कल लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस प्रीमियम हैचबैक में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। इसमें कितनी क्षमता का इंजन दिया जा सकता है और किस कीमत पर इसे लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 06 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Altroz Racer को कल भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से कल नई कार के तौर पर Altroz Racer को लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें कितनी क्षमता का इंजन, किस तरह के फीचर्स को किस कीमत पर ऑफर किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कल लॉन्‍च होगी Tata Altroz Racer

Tata Motors की ओर से प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली कार Atlroz के Racer वर्जन को कल लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इसकी जानकारी कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर भी दी गई थी। लॉन्‍च से पहले ही इस कार के लिए कंपनी ने बुकिंग को भी लेना शुरू कर दिया है।

कैसे होंगे फीचर्स

Tata Altroz Racer में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सात इंच इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, एलईडी डीआरएल, रियर वाइपर और वॉशर, चार स्‍पीकर और चार ट्वविटर, 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, लैदरेट सीट्स, प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, फ्रंट फॉग लैंप, रियर डिफॉगर, फ्रंट आर्मरेस्‍ट, पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, एक्‍सप्रेस कूल, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, एयर प्‍यूरीफायर और छह एयरबैग जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift 2024 लॉन्‍च के बाद बनीं ग्राहकों की पंसद, जानें किस वेरिएंट की है सबसे ज्‍यादा मांग

लॉन्‍च से पहले लीक हुई जानकारी

Tata Altroz Racer के लॉन्‍च से पहले इसका ब्रॉशर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। लीक हुए ब्रॉशर में इस प्रीमियम हैचबैक के कितने वेरिएंट्स लाए जाएंगे। इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है और इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। इसकी जानकारी सामने आ गई थी।

कितने होंगे वेरिएंट

लीक हुई जानकारी के मुताबिक टाटा अल्‍ट्रोज रेसर को कुल तीन वेरिएंट में लाया जाएगा। जिसमें R1, R2 और R3 शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट के तौर पर R1 को ऑफर किया जाएगा जबकि मिड वेरिएंट के तौर पर R2 और टॉप वेरिएंट के तौर पर R3 को लाया जाएगा।

कितना दमदार होगा इंजन

लीक हुए ब्रॉशर के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया जाएगा जिसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से कार को 118 बीएचपी की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में सार्वजनिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि लॉन्‍च के समय इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 10 से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट