Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Altroz के 2 नए वेरिएंट हुए लॉन्च, 9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर अब मिलेंगे ये नए फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज अब दो नए ट्रिम्स - XZ LUX और XZ+S LUX में उपलब्ध है जबकि टॉप-स्पेक XZ+ OS में पहले से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। अल्ट्रोज XZ LUX की कीमतें 9 लाख रुपये अल्ट्रोज XZ+S LUX की कीमतें 9.65 लाख रुपये और अल्ट्रोज XZ+ OS की कीमतें 9.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं। सभी कीमतें एक्स-शोरूम और पेट्रोल मैनुअल के लिए हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 07 Jun 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Altroz के 2 नए वेरिएंट हुए लॉन्च

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक का स्पोर्टी वेरिएंट लाते हुए नई Altroz Racer लॉन्च की है। इसके साथ ही टाटा ने हैचबैक के लिए नए टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट भी लॉन्च किए हैं।

टाटा अल्ट्रोज अब दो नए ट्रिम्स - XZ LUX और XZ+S LUX में उपलब्ध है, जबकि टॉप-स्पेक XZ+ OS में पहले से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। अल्ट्रोज XZ LUX की कीमतें 9 लाख रुपये, अल्ट्रोज XZ+S LUX की कीमतें 9.65 लाख रुपये और अल्ट्रोज XZ+ OS की कीमतें 9.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं। सभी कीमतें एक्स-शोरूम और पेट्रोल मैनुअल के लिए हैं।

नए वेरिएंट्स में क्या खास?

Altroz XZ LUX में कंपनी के बाद के OS के साथ बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा और वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto मिलता अंत में, Altroz ​​XZ+ OS में iRA कनेक्टेड कार तकनीक और XZ+S LUX ट्रिम पर एयर प्यूरीफायर को पहले से 34,000 रुपये अधिक कीमत पर जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- Tata Altroz Racer इंडियन मार्केट में लॉन्च, केवल 9.49 लाख रुपये में मिलेगी स्पोर्टी परफॉरमेंस वाली कार

टर्बो पेट्रोल-मैनुअल वेरिएंट के लिए कीमतों की घोषणा की गई है। टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि दो नए अतिरिक्त वेरिएंट पेट्रोल मैनुअल, पेट्रोल DCA, डीजल और CNG पावरट्रेन के विकल्प में उपलब्ध होंगे। Altroz ​​XZ+ OS को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश किया जाएगा।

Tata Altroz Racer 

हाल ही में लॉन्च की गई टाटा अल्ट्रोज रेसर में इलेक्ट्रिक सनरूफ, लेदरेट सीटस्, ट्विन स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक-आउट रूफ और बोनट और ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट इंटीरियर जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

अल्ट्रोज तीन इंजनों के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (87 बीएचपी), 1.5-लीटर टर्बो डीजल (89 बीएचपी) और 118 बीएचपी के साथ 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT, साथ ही अल्ट्रोज रेसर पर 6-स्पीड मैनुअल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Kia EV3 के ग्लोबल लॉन्च के बाद कीमतों का हुआ खुलासा, जानिए भारतीय बाजार में कब मारेगी एंट्री