Move to Jagran APP

Tata Avinya: जानें कब लॉन्च होगी टाटा की ये धाकड़ कार? वीडियो में देखें गाड़ी से जुड़ी सारी जानकारी

टाटा इस समय भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार को लीड कर रही है। टाटा की इलेक्ट्रिक कारों को देश में सबसे अधिक खरीदा जाता है जिसको ध्यान में रखते कंपनी कई नई ईवी पेश कर रही है। केवल अप्रैल महीने में कंपनी ने Curvv और Tata Avinya को पेश किया है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 05 May 2022 07:30 AM (IST)
Hero Image
2025 तक लॉन्च हो सकती है टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में एक के बाद एक शानदार इलेक्ट्रिक कार को पेश कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। टाटा ने 29 अप्रैल 2022 को भारत में एक बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार Tata Avinya Electric को पेश किया था। कंपनी ने इस कार को लेकर दावा किया है कि यह गाड़ी प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर पर आधारित होगी। बता दें, यह टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, जिसे एक महीने के भीतर पेश किया गया है। कंपनी ने इसे पहले इलेक्ट्रिक कार Curvv कूप को पेश किया था। आइये नीचे दिए गए वीडियो में समझते हैं इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी सारी जानकारियां।

Tata Avinya Features

फीचर्स के मामले में यह गाड़ी काफी बेहतरीन साबित हो सकती है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए जाने की संभावनाएं, जैसा की आपने उपर वीडियो में देखा होगा इसका लुक टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की तरह दिखाई देती है। इस इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर पर भी काफी फोकस किया गया है। इसमें एक प्रीमियम, फ्यूचरिस्टिक और बड़ा केबिन भी है। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड डिस्प्ले, प्रीमियम इंटीरियर ट्रिम, अपहोल्स्ट्री और यहां तक ​​कि एक अरोमा डिफ्यूजर जैसे शानदार फीचर शामिल हैं। खास बात यह कि ड्राइवर की सीट मूव हो सकती है। कार का डिजाइन ऐसा रखा गया है कि केबिन में पर्याप्त नेचुरल लाइट मिले। इतना ही नहीं जबरदस्त इंटीरियर के साथ-साथ इसका एक्सटीरियर भी काफी धांसू है। इसके अलावा शार्प एक्सटीरियर लाइन, आकर्षक स्टाइलिंग एलिमेंट्स और प्रीमियम एलिमेंट्स New Tata AVINYA को जबरदस्त बनाते हैं। इसके फ्रंट में लाइट सिग्नेचर और DRL की मौजूदगी इसका लुक और भी शानदार बनाते हैं।

Tata Avinya Range

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल के बिजनेस प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा के मुताबिक AVINYA पर बेस्ड जनरेशन -3 ईवी 500 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगी। जनरेशन 1 और जनरेशन 2 प्लेटफॉर्म की तुलना में नया Gen 3 प्लेटफॉर्म ईवी स्पेस में बेहतर काम करेगा। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार को 2025 तक लॉन्च किया जाएगा।