Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑटो एक्सपो 2023 में लगेगा टाटा की ईवी गाड़ियों का तांता, जानें इनकी खासियत

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसके साथ ही वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने विस्तार को तेजी से बढ़ा रही है। आज हम आपको बताएंगे 2023 ऑटो एक्सपो में टाटा अपनी कौन सी कारों को लेकर आने वाला है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 07 Jan 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
Tata's EV vehicles will be seen in Auto Expo 2023, know their features

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी कई गाड़ियों को प्रदर्शित करने वाली है। इतना ही नहीं कंपनी का प्लान भारत के सबसे बड़े शो में अपने भविष्य के ईवी सहित कई उत्पादों का प्रदर्शन करेगी। आज हम आपके लिए आने वाली टाटा की कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित हो सकती है।

Tata Punch EV

टाटा मोर्टस आने वाले ऑटो एक्सपो में पंच ईवी को लेकर आ सकता है। इसमें 25 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है और इसे अगर आप एक बार चार्ज कर लगभग 250 से 300 किमी तक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है। Tata Punch EV की कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है।

Tata Harrier, Safari facelift

आपके बता दे आने वाले दिनों में फेसलिफ्टेड Tata Harrier और Safari मोटर शो में पेश किया जा सकता है। इस मध्यम आकार की एसयूवी में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसी कई सुविधाएं मिल सकती है। पावरट्रेन के रूप में इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी/एटी के साथ इसे जारी रखा जाएगा।

Tata Curvv EV concept

टाटा मोटर्स ने पिछले साल ही Curvv कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है और एक्सपो में इसकी सार्वजनिक शुरुआत भी की है। वहीं टाटा Curvv एक मध्यम आकार की कूप SUV होगी और 2024 तक ICE के साथ-साथ ही इलेक्ट्रिफाइड वेरिएंट के साथ ही सेल पर जाएगी। हालाकिं अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन ये उम्मीद की जा रही है कि ये प्रति चार्ज पर 400 - 500 तक किमी की रेंज पेश कर सकता है।

Tata Avinya EV concept

Tata Avinya EV 2023 ऑटो एक्सपो में पेश हो सकती है। वहीं वाहन निर्माता कंपनी एक और ईवी को पेश कर सकती है। यह कंपनी के Gen 3 प्योर EV आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। आपको बता दे इसे एक बार चार्ज करने पर ये 500 से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकता है। इसके साथ ही ये अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमताओं से लैस होगी।

ये भी पढ़ें-

डेढ़ लाख से कम कीमत में घर लाएं Hyundai की ये कारें, टेस्ट ड्राइव का भी मिलेगा मौका

गाड़ी लेने का सपना करें पूरा! Maruti लेकर आया बंपर ऑफर, जानें कौन सी कारें शामिल