Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TATA ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल का चेंज किया लोगो, अब इस तरह नजर आएगी ईवी की बैजिंग

ऑटोमेकर वित्तीय वर्ष 2024 के दौरान अपने स्टैंडअलोन व्यवसाय में 8000 करोड़ रुपये और अपनी सहायक कंपनी Tata.ev के माध्यम से अपने EV व्यवसाय में लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करने के लिए तैयार है। चार नई इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि हो गई है जिसमें अपडेटेड नेक्सॉन ईवी पंच ईवी हैरियर ईवी और कर्व ईवी शामिल हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 30 Aug 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
Tata changed the logo of its electric vehicle

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएम) ने अपनी नई ब्रांड पहचान TATA.ev लॉन्च की है। कंपनी के मुताबिक, TATA.ev 'मूव विद मीनिंग' के दर्शन पर बेस्ड है, जहां स्थिरता, समुदाय और प्रौद्योगिकी एक साथ आते हैं।

TATA.ev

TATA.ev लोगो में टाटा प्रतीक चिन्ह ".ev" है जो "ऑर्बिट" में अटैच है, जिसे एक गोलाकार इकोसिस्टम का प्रतीक माना जाता है। ऑर्बिट में स्वयं एक पतला-से-मोटा स्ट्रोक है, जो कंपनी के अनुसार, प्रगति में गतिशीलता का प्रतीक है। ऐसा कहा जाता है कि इवो टील रंग टिकाऊ भविष्य के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में ईवी का पोर्टफोलियो को और बढ़ाने पर फोकस कर रही है। यही वजह है कि हाइब्रिड वाहनों को आगे नहीं बढ़ाने के अपने फैसले पर कंपनी अभी भी खरी उतरी है। इस टारगेट को पूरा करने के लिए ऑटोमेकर वित्तीय वर्ष 2024 के दौरान अपने स्टैंडअलोन व्यवसाय में 8,000 करोड़ रुपये और अपनी सहायक कंपनी Tata.ev के माध्यम से अपने EV व्यवसाय में लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करने के लिए तैयार है।

इन ईवी पर चल रहा तेजी से काम

चार नई इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि हो गई है, जिसमें अपडेटेड नेक्सॉन ईवी, पंच ईवी, हैरियर ईवी और कर्व ईवी शामिल हैं, जिनके अगले साल की शुरुआत में सड़कों पर आने की उम्मीद है। टाटा नेक्सॉन सबसे पहले इन गाड़ियों में लॉन्च होगी, जिसे इस महीने में लॉन्च किया जा सकता है।