Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv Coupe SUV: टाटा की इस कूपे इलेक्ट्रिक SUV में बैटरी से लेकर फीचर्स तक हैं खास, देखें डिटेल्स

Tata Curvv Coupe SUV फिलहाल एक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर आई है और इसे 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका दमदार बैटरी पैक 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 27 Jul 2022 03:49 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv Coupe SUV 2024 तक भारत में देगी दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Curvv Coupe SUV: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इसी साल अप्रैल में अपनी नई कॉन्सेप्ट कर्व SUV (Curvv SUV) को लोगों के सामने पेश किया था। यह एक कूपे SUV के तौर पर आई थी और इसमें जबरदस्त 500 किलोमीटर तक का रेंज देने का दावा किया गया था। टाटा कर्व ब्रांड के इलेक्ट्रिक भविष्य की दिशा में अगले बड़े कदम के तौर पर लाई गई है और इसका उत्पादन 2024 तक शुरू किया जा सकता है। तो चलिए इस शानदार इलेक्ट्रिक कूपे SUV के फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Tata Curvv Coupe SUV:एक्सटिरीयर

टाटा कर्व कूपे कॉन्सेप्ट SUV भारतीय बाजार में ब्रांड के भविष्य के डिजाइन दर्शाती है। ये युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और इसे एक अलग कूपे डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें कूप-शैली की रूफलाइन के नीचे रूफ रेल्स, टाटा का सिग्नेचर ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, मुख्य लाइट्स बंपर पर नीचे और बोनट पर बड़े एलईडी डीआरएल देखने को मिलता है। पोर्टफोलियो में यह मॉडल Nexon EV के ऊपर होगा और इसकी लंबाई 4 मीटर से अधिक होगी। वहीं, इसमें आपको लंबे दरवाजे, पतली छत, और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर प्रोफाइल मिलता है। इसके विपरीत, कॉन्सेप्ट कार में 20 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए थे, जबकि मानक मॉडल पर यह 17-इंच और 16-इंच के होंगे।

Tata Curvv Coupe SUV:इंटीरियर

टाटा कर्व कॉन्सेप्ट SUV का केबिन 10 इंच की टचस्क्रीन यूनिट के साथ आता है जो क्रूज कंट्रोल, कंपास और ड्राइव मोड जैसी फीचर्स से लैस है। साथ ही स्टीयरिंग के साथ-साथ सेंटर कंसोल कंट्रोल क्लस्टर पर टच बटन दिए जाएंगे। वाहन में वायरलेस कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ कनेक्टेड कार तकनीक होगी। कॉन्सेप्ट में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें होंगी और प्रोडक्शन मॉडल में बेंच-टाइप सीट मिलेगी। इन सबके अलावा कॉन्सेप्ट कूपे इलेक्ट्रिक SUV में बड़ा बूट स्पेस देखने को भी मिलता है।

Tata Curvv Coupe SUV: पावरट्रेन

टाटा के इस कॉन्सेप्ट SUV को टाटा के X1 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह वही प्लेटफॉर्म है जिसमें नेक्सन को बनाया गया है। टाटा मोटर्स ने इसके पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है,लेकिन उम्मीद है कि इसमें 500kms तक की रेंज के साथ एक बड़ा 40kWh बैटरी पैक मिलने की संभावना है। दूसरे तरफ, ICE वेरिएंट में एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है।

वहीं, भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder, MG Astor, VW Taigun और Skoda Kushaq से होगा।