Move to Jagran APP

Tata Curvv: टाटा की कर्व कूपे एसयूवी में कैसे होंगे Features, लॉन्‍च से पहले लीक हुई जानकारी

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से जल्‍द ही नई कूपे एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में एसयूवी के लॉन्‍च से पहले ही फीचर्स की जानकारी सामने आ गई है। टाटा की कूपे एसयूवी Tata Curvv में किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Tata Curvv कूपे एसयूवी के लॉन्‍च से पहले फीचर्स की जानकारी सामने आ गई है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही नई कूपे एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले इसके कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लीक हुई जानकारी

सोशल मीडिया पर Tata Curvv के फीचर्स की जानकारी लीक हो गई है। कंपनी की ओर से हाल में ही इसे पेश किया गया है और सात अगस्‍त 2024 को इसके इलेक्ट्रिक वर्जन कोआधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। जिसके कुछ समय बाद इसके आईसीई वेरिएंट को भी लाया जाएगा।

कैसे होंगे फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Curvv EV में नेक्‍सन, सफारी और हैरियर की तरह ही डैशबोर्ड को दिया जाएगा। इसमें 12 इंच हरमन कार्डन का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम होगा। इसके साथ वायरलैस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले की कनेक्टिविटी मिलेगी। एसयूवी में 15 से ज्‍यादा ओटीटी एप का सपोर्ट मिलेगा। ऑडियो के लिए इसमें जेबीएल का सिस्‍टम दिया जाएगा। 10.25 इंच का डिजिटल इस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, छह एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो होल्‍ड, चारों पहियों में डिस्‍क ब्रेक, iRA कनेक्टिड टेक, Level 2 ADAS जैसे फीचर्स एसयूवी में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Tata Punch Facelift टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन बदलावों के साथ अगले साल मार सकती है एंट्री

जल्‍द आएगी रिपोर्ट

रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी भी दी गई है कि कंपनी ने एसयूवी को BNCAP और GNCAP में क्रैश टेस्‍ट के लिए भी यूनिट्स को भेज दिया है। ऐसे में लॉन्‍च के साथ ही या कुछ समय बाद इसकी सेफ्टी रेटिंग रिपोर्ट भी सामने आ सकती है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से एसयूवी की कीमत की आधिकारिक जानकारी लॉन्‍च के समय दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 18 से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- MG Hector Blackstorm Review 2024 : कैसी है एमजी हैक्‍टर ब्‍लैकस्‍टॉर्म एसयूवी, खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल