Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv EV जल्द होगी लॉन्च, शानदार सेफ्टी फीचर्स और खूबसूरत इंटीरियर बनाएगा खास

टाटा कर्व ईवी आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च हो सकती है। इस गाड़ी का कॉन्सेप्ट पहले ही सामने आ चुका है। अपकमिंग ईवी को अनोखी स्टाइलिंग और आक्रामक लुक के साथ लाया जा रहा है। इसमें सेफ्टी फीचर्स का खास ख्याल रखा जाएगा। वहीं इंटीरियर में भी कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। गाड़ी का डिजाइन टाटा की अन्य ईवी से अलग होगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 07 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
टाटा की अपकमिंग ईवी अनोखी स्टाइलिंग और आक्रामक लुक के साथ आएगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स लगातार अपने ईवी पोर्टफोलियो में विस्तार कर रही है। कंपनी के पास ईवी लाइनअप में पहले से नेक्सन ईवी, पंच ईवी, टियागो ईवी और टिगोर ईवी मौजूद हैं। लेकिन, अब कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसको अगले कुछ महीनों भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

जो ईवी टाटा मोटर्स की अपकमिंग लॉन्च लिस्ट में शामिल है वह टाटा कर्व ईवी है, जिसके जल्द लॉन्च होने के संकेत मिल रहे हैं। यहां कुछ ऐसी चीजें बताने वाले हैं जो अपकमिंग ईवी को खास बना देती हैं।

ग्राउंड-अप ईवी

टाटा कर्व ईवी एक ग्राउंड-अप ऑल-इलेक्ट्रिक व्हीकल होने जा रही है। कूप एसयूवी पहले से ही एक खास बॉडी स्टाइल है और यह पहली बार है जब टाटा मोटर्स कर्व ईवी के साथ इस स्पेस में एंट्री लेने जा रही है। इस गाड़ी का डिजाइन की टाटा की दूसरी ईवी गाड़ियों से अलग होने की उम्मीद है। इसमें स्टाइलिंग के लिहाज से कुछ नई चीजें शामिल की जाएंगी, जो टाटा की अन्य इलेक्ट्रिक कारों में नहीं दी जाती हैं।

अनोखी स्टाइलिंग और आक्रामक लुक

टाटा कर्व ईवी में आक्रामक स्टाइलिंग होने की उम्मीद है। पेश किया गया कॉन्सेप्ट मॉडल भी इसी तरफ इशारा करता है। आगामी ईवी में सॉलिड एलईडी हेडलैंप, फ्रंट प्रोफाइल पर पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, बोल्ड दिखने वाला फ्रंट प्रोफाइल, स्लोपिंग रूफलाइन, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स होंगी। एसयूवी में कुछ चीजें नेक्सन से भी ली जा सकती हैं।

फीचर्स से लैस इंटीरियर

इंटीरियर के लिहाज से भी टाटा कर्व ईवी खास होने वाली है। इसके इंटीरियर में कई खास फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। साथ ही इसमें एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद है। कर्व ईवी में एक इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो के साथ ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल दिया जाएगा। इसके अलावा वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और एक डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ शामिल होंगे।

सेफ्टी फीचर्स

आगामी टाटा कर्व ईवी में सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से कोई निराशा नहीं होगी। इसमें सेफ्टी के लिए बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। गाड़ी को कम से कम छह एयरबैग मिलने की उम्मीद है। इसमें 360-डिग्री सराउंड कैमरा और ADAS सूट शामिल होंगे।

कई पावरट्रेन ऑप्शन

पिछले कुछ सालों में टाटा मोटर्स ने वैरिएबल पावरट्रेन विकल्पों वाली कारों को लॉन्च करने का ट्रेंड बनाया है। टियागो, टिगोर और पंच मॉडल पहले से ही पेट्रोल, पेट्रोल-सीएनजी और इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन विकल्पों में उपलब्ध हैं। नेक्सन भी पेट्रोल, डीजल और ईवी विकल्पों में उपलब्ध है। ऐसे में उम्मीद करना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि कर्व भी इसी नक्शेकदम पर चलेगी। यह शुरुआत में EV के रूप में आएगी, जबकि इसके बाद ICE वेरिएंट भी आएंगे।

ये भी पढ़ें- भारत में इस दिन लॉन्च होगी BYD Atto 3 की नई वेरिएंट, सिंगल चार्ज में देगी 450km की रेंज