Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च से पहले Tata Curve ev का आया टीजर, यहां जानें क्या कुछ है खास

भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Curve का एक टीजर जारी किया है। कंपनी ने 2023 में इसे ऑटो एक्सपो में ऑल इलेक्ट्रिक गाड़ी के रूप में पेश किया था। जिसके बाद से ही लोग इस गाड़ी का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास होने वाला है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 08 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curve ev अगले साल 2025 में लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कार Tata Curve का टीजर जारी किया है। इस टीजर में भारतीय ऑटोमेकर की आने वाली EV के कई एलिमेंट्स को हाइलाइट किया गया है। आइए जानते हैं किए नए टाटा कर्व में क्या-क्या होने वाला है।

Tata Curve के टीजर में क्या दिखा?

टाटा मोटर्स की तरफ से जारी किए गए टीजर में कर्व की ढलान वाली छत देखी गई है। इसके साथ ही यह भी देखने के लिए मिला है कि इसमें नेक्सॉन EV की तरह आगे और पीछे दोनों तरफ़ कनेक्टेड लाइट सेटअप जैसे फीचर्स होंगे। वहीं, इसमें लॉय व्हील डिज़ाइन दिया गया है। इसमें फ्लश टाइप डोर हैंडल होगा। इस फीचर के साथ आने वाली यह टाटा की पहली कार होगी।

यह भी पढ़ें- भारत में इस दिए लॉन्च होगी BYD Atto 3 की नई वेरिएंट, सिंगल चार्ज में देगी 450km की रेंज

Tata Curve में ये होंगे सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स की इस एसयूवी-कूप में 12.3 इंच की टचस्क्रीन, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है। लोगों की सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग के साथ 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और लेन कीप असिस्ट, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सहित लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

View this post on Instagram

A post shared by TATA.ev (@tata.evofficial)

कितनी मिलेगी ड्राइविंग रेंज

कंपनी की तरफ से अभी तरफ से Tata Curve के बैटरी पैक और मोटर डिटेल्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि यह कार 500 किमी या उससे ज्यादा ड्राइविंग रेंज के साथ आ सकती है। वहीं, इसमें दो बैटरी बैक का ऑप्शन हो सकता है। यह टाटा के Acti.ev प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। यह यह डीसी फास्ट चार्जिंग, वी2एल (वाहन-से-लोड), ड्राइव मोड और एडजस्टेबल एनर्जी रीजनरेशन के सपोर्ट के साथ आ सकती है।

कितनी होगी कीमत

Tata Curve अगले साल 2025 में लॉन्च होगी। इसके आने वाले फीचर्स और डिजाइन को देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये हो सकती है। यह कार एमजी जेडएस ईवी और आने वाली क्रेटा ईवी को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी लेकर आई Brezza का 'Urbano Edition', कई एडवांस फीचर्स से है लैस