Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv कूप एसयूवी से उठा पर्दा, जानिए फीचर्स से लेकर डिजाइन तक की डिटेल

Tata Curvv उस कॉन्सेप्ट से काफी मिलता-जुलती है जिसे पहली बार 2022 में प्रदर्शित किया गया था। कूप एसयूवी में नेक्सन और हैरियर फेसलिफ्ट सहित टाटा की कई कारों में देखे जाने वाला नया डिजाइन एस्थेटिक है। टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि कर्व पेट्रोल डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगी। Curvv EV अगले महीने की शुरुआत में सबसे पहले आएगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 19 Jul 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv कूप एसयूवी से पर्दा उठा दिया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने Electric और ICE डेरिवेटिव में प्रोडक्शन-स्पेक कर्व कूप एसयूवी को पेश कर दिया है। नई Tata Curvv कूप एसयूवी के रूप में एक नए सब-सेगमेंट की शुरुआत की है। टाटा कर्व सबसे पहले 7 अगस्त 2024 को इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी, उसके बाद इसे ICE वर्जन में पेश किया जाएगा। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन 

टाटा कर्व उस कॉन्सेप्ट से काफी मिलता-जुलती है जिसे पहली बार 2022 में प्रदर्शित किया गया था। कूप एसयूवी में नेक्सन और हैरियर फेसलिफ्ट सहित टाटा की कई कारों में देखे जाने वाला नया डिजाइन एस्थेटिक है।

स्लीक एलईडी लाइट बार स्प्लिट हेडलैंप और सिग्नेचर एलईडी डीआरएल के साथ फ्रंट की शोभा बढ़ाता है। मॉडल में फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, टेललाइट्स को जोड़ने वाली एक एलईडी लाइट बार और नए अलॉय व्हील भी हैं। हाई ग्राउंड क्लीयरेंस भी इसे एक संतुलित रुख देता है। कूप एसयूवी दो नए रंगों में पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Bike Riding Tips: बनना चाहते हैं परफेक्ट राइडर, तो हमेशा ध्यान रखें ये 3 जरूरी बातें

पावरट्रेन और परफॉरमेंस

टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि कर्व पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगी। Curvv EV अगले महीने की शुरुआत में सबसे पहले आएगी, जबकि ICE मॉडल के 2025 की शुरुआत में आने की उम्मीद है। ऑटोमेकर ने अभी तक इंजन विकल्पों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन मॉडल में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की उम्मीद है।

बैटरी के विवरण की घोषणा अभी बाकी है। उम्मीद है कि Curvv EV को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज मिलेगी। इसे 55-56 kWh बैटरी पैक दिए जाने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन विकल्पों में ICE वर्जन पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों शामिल होंगे।

इंटीरियर और फीचर्स

इसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक और पैनोरमिक सनरूफ के साथ कई एडवांस फीचर्स ऑफर किए गए हैं। टाटा ने वादा किया है कि कर्व में भारतीय परिवारों के लिए डिजाइन किया गया एक फंक्शनल केबिन है, जिसमें बहुत सारे स्टोरेज ऑप्शन, प्रीमियम मैटेरियल और कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर हैं। इसमें मल्टिपल एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESC, हिल होल्ड और लेवल-2 एडास के साथ के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए जाएंगे। नई कर्व कूप एसयूवी के बारे में पूरी जानकारी 7 अगस्त को उपलब्ध होगी।

यह भी पढे़ं- Upcoming Sedan: भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये 3 नई सेडान, लॉन्च से पहले तैयार कर लीजिए बजट