Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश की पहली कूप SUV Tata Curvv कल होगी लॉन्‍च, मिलेंगे पैनोरमिक सनरूफ, ADAS जैसे फीचर्स

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से कल भारत की पहली कूपे एसयूवी Tata Curvv को लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा। किस कीमत पर टाटा कर्व (Tata Curvv Price) को लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 06 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv EV को कल भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स की ओर से कूपे एसयूवी सेगमेंट में कल Tata Curvv EV को लॉन्‍च किया जाएगा। Tata Curvv EV कूपे एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। कितनी क्षमता की बैटरी और मोटर इसमें मिल सकती है। एसयूवी को किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कल लॉन्‍च होगी Tata Curvv EV

टाटा मोटर्स की ओर से देश की पहली कूपे एसयूवी Tata Cuvv के इलेक्ट्रिक वर्जन को कल लॉन्‍च कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। कंपनी पहले इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्‍च करेगी और कुछ समय बाद इसके पेट्रोल और डीजल वर्जन को भी बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

पैनोरमिक सनरूफ और ADAS जैसे फीचर्स

एसयूवी के लॉन्‍च से पहले सोशल मीडिया पर इसके कुछ टीजर और वीडियो जारी किए गए हैं। जिनमें इसके फीचर्स की जानकारी मिल रही है। टीजर और वीडियो के मुताबिक इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ADAS, कनेक्टिड एलईडी लाइट्स, डीआरएल, फ्लश डोर, पावर्ड टेलगेट, टेलगेट में जेस्‍टर कंट्रोल,एंबिएंट लाइट्स, फोर स्‍पोक ड्यूल टोन स्‍टेयरिंग व्‍हील, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स, ड्यूल टोन इंटीरियर, एसी के लिए टच कंट्रोल सिस्‍टम, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्‍ले, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्‍ट, आइसोफिक्‍स एंकर जैसे कई फीचर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv के इंटीरियर की नए टीजर में मिली झलक, ड्यूल टोन के साथ मिलेंगी वेंटिलेटिड सीट्स

मिल सकती है 500 KM रेंज

जानकारी के मुताबिक एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को पहले लॉन्‍च किया जाएगा। ऐसे में Tata Curvv EV में बैटरी के दो विकल्‍प दिए जा सकते हैं। ज्‍यादा क्षमता वाली बैटरी से एसयूवी को सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है।

18 लाख से शुरू हो सकती है कीमत

कंपनी की ओर से एसयूवी के लॉन्‍च के समय ही इसकी कीमत की सही जानकारी दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे Nexon EV के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। ऐसे में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 18 लाख रुपये के आस-पास से शुरू हो सकती है और टॉप वेरिएंट को 25 लाख रुपये तक की एक्‍स शोरूम कीमत के करीब रखा जा सकता है।

बीवाईडी और महिंद्रा से होगा मुकाबला

टाटा की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का बाजार में सीधा मुकाबला महिंद्रा XUV 400, JSW MG ZS EV और BYD Atto 3 जैसी इलेक्ट्रिक एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- Tata Motors की गाड़ियों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, Safari पर सबसे ज्यादा छूट