Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्‍च से पहले Tata ने दिखाई Curvv ICE, दो सितंबर को होगी कीमतों की घोषणा

टाटा मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कूप एसयूवी Tata Curvv EV को लॉन्‍च कर दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने यह जानकारी भी दी है कि ICE वर्जन Curvv को कब लॉन्‍च (Tata Curvv ICE Launch Date Confirmed) किया जाएगा। ICE वर्जन में कितना दमदार इंजन होगा और किस तरह के फीचर्स होंगे।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
tata curvv के ICE वर्जन को कब लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से कूपे एसयूवी सेगमेंट में Tata Curvv EV के लॉन्‍च के बाद अब इसके ICE वर्जन को भी जल्‍द लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इसे कितने वर्जन में लाया जाएगा, कितना दमदार इंजन दिए जाएंगे। कीमत की घोषणा कब (Tata Curvv ICE Launch Date Confirmed) की जाएगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

दो सितंबर को लॉन्‍च होगी Tata Curvv ICE

इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्‍च करने के बाद टाटा की ओर से जानकारी दी गई है कि वह इस एसयूवी के ICE वर्जन को दो सितंबर 2024 को लॉन्‍च करेगी। लॉन्‍च के पहले ही इसके इंजन, फीचर्स की पूरी जानकारी टाटा की ओर से सार्वजनिक कर दी गई है।

मिलेंगे पेट्रोल-डीजल के विकल्‍प

टाटा कर्व के ICE वर्जन में पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्‍प दिए जाएंगे। कर्व ईवी के लॉन्‍च के मौके पर टाटा ने बताया है कि इसमें तीन इंजन विकल्‍प दिए जाएंगे जिनमें दो पेट्रोल और एक डीजल का विकल्‍प होगा। एसयूवी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ ही 1.2 लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। डीजल में 1.5 लीटर इंजन दिया जाएगा। इनके साथ छह स्‍पीड मैनुअल और 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के विकल्‍प भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Cheapest ADAS Cars: ADAS के साथ आती हैं ये पांच सबसे सस्‍ती कारें, Mahindra, Honda, Kia शामिल

ADAS और पैनोरमिक रूफ सहित कई फीचर्स मिलेंगे

Tata Curvv EV की तरह ही ICE वर्जन में भी फीचर्स को दिया जाएगा। इनमें 18 इंच व्‍हील्‍स के अलावा 190 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस, 450 एमएम वाटर वेडिंग कैपेसिटी, फ्लश डोर हैंडल, 500 लीटर बूट स्‍पेस, कनेक्टिड एप, एलईडी लाइट्स, वेंटिलेटिड सीट्स, मल्‍टी ड्राइव मोड्स, एंबिएंट लाइट, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट के साथ जेस्‍टर एक्‍टीवेशन, क्रूज कंट्रोल, एयर प्‍यूरीफायर, रेन सेंसिंग वाइपर्स, कूल्‍ड ग्‍लोव बॉक्‍स जैसे फीचर्स को दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए इसमें भी स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, थ्री पाइंट ईएलआर सीटबेल्‍ट, सीटबेल्‍ट एंकर प्री-टेंशनर, फोर्टिफाइड बॉडी स्‍ट्रक्‍चर, आइसोफिक्‍स, Level-2 ADAS के साथ 20 सेफ्टी फीचर्स, ईएसपी, ईपीबी, 360 सराउंड व्‍यू, फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

10 लाख से शुरू हो सकती है कीमत

टाटा की ओर से Curvv ICE की कीमतों की घोषणा दो सितंबर 2024 को की जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे 10 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से शुरू किया जा सकता है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 18 से 20 लाख रुपये तक रखी जा सकती है।  

सिट्रॉएन बेसाल्‍ट से होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में Tata Curvv को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Citroen Basalt, Maruti Grand Vitara, Hyundai Creta, Kia Seltos, Honda Elevate, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq जैसी एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv EV Launch: भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई टाटा कर्व ईवी, 17.49 लाख रुपये से शुरू होगी कीमत