Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv को खरीदना है महंगा या Grand Vitara, Hyryder, Creta को घर लाने में होगी समझदारी, पढ़ें पूरी खबर

प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से Tata Curvv के ICE मॉडल्‍स को लॉन्‍च कर दिया गया है। कूप एसयूवी का मुकाबला बाजार में मौजूद मारुति टोयोटा हुंंडई और किआ की एसयूवी के साथ होगा। अन्‍य एसयूवी के मुकाबले में टाटा की कर्व को खरीदना सही रहेगा या अन्‍य एसयूवी कीमत (Tata Curvv vs Competition Price Comparison) के मामले में ज्‍यादा बेहतर विकल्‍प साबित होंगी। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv को खरीदना महंगा है या नहीं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से भारत में कूप एसयूवी Tata Curvv के ICE वेरिएंट्स को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से एसयूवी को किस कीमत पर लाया गया है। क्‍या कर्व को खरीदना सही रहेगा या अन्‍य एसयूवी को घर लाने में समझदारी होगी। हम आपको इस खबर में समझा रहे हैं।

किस कीमत में आई Tata Curvv

टाटा मोटर्स की ओर से दो सितंबर 2024 को ही कूप एसयूवी Tata Curvv की कीमतों का एलान किया गया है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 17.69 लाख रुपये हैं। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इस एसयूवी का मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्‍टॉस और सिट्रॉएन बेसाल्‍ट से होता है।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv पेट्रोल और डीजन इंजन के साथ हुई लॉन्‍च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

ग्रैंड विटारा की कीमत 10.99 लाख से शुरू

मारुति की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Maruti Grand Vitatra को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इसे 10.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया जाता है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 19.93 लाख रुपये है। इसे पेट्रोल के अलावा सीएनजी और स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड तकनीक के साथ लाया जाता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की कीमत 11.14 लाख से शुरू

टोयोटा भी मारुति ग्रैंड विटारा की तरह ही Toyota Urban Cruiser Hyryder को बेहतरीन फीचर्स और हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर करती है। इस एसयूवी की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट को 19.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

10.99 लाख से शुरू Hyundai Creta

इस सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली Hyundai Creta को भी 10.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर घर लाया जा सकता है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 20.15 लाख रुपये है।

10.90 लाख रुपये में मिलती है Kia Seltos

किआ की ओर से सेल्‍टॉस एसयूवी को भी 10.90 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया जा सकता है। कंपनी इसके टॉप वेरिएंट को 20.37 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर करती है।

Citroen Basalt की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरु

सिट्रॉएन की ओर से भी कूप एसयूवी के तौर पर Citroen Basalt को अगस्‍त 2024 में ही लॉन्‍च किया गया है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट को 13.83 लाख रुपये में घर लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Boult Cruisecam X1 Review: किफायती और दमदार, लेकिन एक बड़ी कमी भी... कैसा है बोल्‍ट का डैशकैम