Move to Jagran APP

लॉन्‍च से पहले फिर Spot हुई Tata Curvv, मिली नए फीचर की जानकारी, जानें कब तक होगी लॉन्‍च

टाटा मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कई दमदार हैचबैक सेडान और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हाल में ही कंपनी की एसयूवी Tata Curvv को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। इसके डिजाइन में क्‍या खासियत हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 24 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Tata Curvv को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इसके नए फीचर की जानकारी मिली है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors जल्‍द ही अपनी नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले इस Tata Curvv को टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर देखा गया है। इसके नए फीचर की जानकारी भी मिल रही है। अब किस फीचर की जानकारी मिली है। इस खबर में हम आपको बता रहे हैं।

फिर टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट हुई Tata Curvv

टाटा की जल्‍द लॉन्‍च होने वाली कूपे एसयूवी Tata Curvv को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार इस एसयूवी के एक्‍सटीरियर के एक बेहतरीन फीचर की जानकारी सामने आई है।

किस फीचर की जानकारी मिली

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस कूपे एसयूवी में पैनोरमिक सनरुफ देने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसके कुछ वेरिएंट्स में ही इस फीचर को दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Hero Motocorp Price Increase: 1 July से महंगे हो जाएंगे हीरो के स्‍कूटर और बाइक, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी की नई एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स को भी दिया जाएगा जो मौजूदा Nexon, Harrier और Safari एसयूवी में भी ऑफर किए जाते हैं। इनमें फ्री फ्लोटिंग स्‍क्रीन, पतले सेंट्रल एसी वेंट्स, 4स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील, टाटा का इलूमिनेटिड लोगो, 12.3 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, ADAS जैसे फीचर्स को भी इसमें दिया जा सकता है।

कितना दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से इस कूपे एसयूवी को पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक तीनों ही वर्जन में लाएगी। लेकिन अभी इसके सिर्फ 1.5 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन की जानकारी ही कंपनी की ओर से दी गई है। इस इंजन से इसे 115 पीएस की पावर और 260 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके डीजल वर्जन में 6स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है। वहीं पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का टर्बो इंजन मिल सकता है। जिससे इसे 125 पीएस की पावर और 225 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसे 6स्‍पीड मैनुअल और 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है। इसके अलावा इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में करीब 500 किलोमीटर तक की रेंज को दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से फिलहाल इस एसयूवी को टेस्‍ट किया जा रहा है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इसके प्रोडक्‍शन वेरिएंट को कंपनी जल्‍द ही पेश कर सकती है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसे फेस्टिव सीजन से पहले आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत भी 11 लाख रुपये के आस-पास से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Ertiga की May 2024 में रही सबसे ज्‍यादा मांग, जानें सात सीटों वाली गाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हुई कौन सी MPV और SUV


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.