Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपकमिंग Tata CURVV की टेस्टिंग शुरू, पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ जल्द होगी लॉन्च; जानिए खूबियां

Tata Motors इन दिनों अपनी अपकमिंग एसयूवी CURVV की लॉन्चिंग की तैयारी में है। कंपनी ने इस कार के कॉन्सेप्ट को पिछले साल पेश किया था। अब इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। कार को कई बार सड़कों पर दौड़ते हुए स्पॉट किया जा चुका है। टाटा की इस कार को लेकर बताया जा रहा है कि यह पेट्रोल डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ एंट्री करेगी।

By Subhash GariyaEdited By: Subhash GariyaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
कंपनी Tata Curvv के कॉन्सेप्ट को पहले ही पेश कर चुकी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata की अपकमिंग एसयूवी Curvv की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। इस कार को अब तक कई बार भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए स्पॉट किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Tata Curvv को कंपनी पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

आज हम आपको टाटा की अपकमिंग कार कर्व के लॉन्च टाइम लाइन से लेकर इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

Tata CURVV लॉन्च टाइमलाइन

Tata Motors अपनी अपकमिंग CURVV का कॉन्सेप्ट पहले ही दिखा चुकी है। कंपनी ने पिछले साल दिल्ली में आयोजित Auto Expo 2023 के दौरान इसे पेश किया था। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को देखें तो यह कार सफारी-हैरियर और नेक्सॉन के बीच में कहीं फिट बैठती है।

टाटा कर्व के लॉन्च को लेकर टाटा के चेयरमेन चंद्रशेखरन ने 78वीं एजीएम में हिंट दिया था कि कंपनी 2024 के पहले क्वार्टर में कुछ नहीं प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। संभव है कि टाटा की यह कार अगले साल पहले क्वार्टर में पेश की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : Tata Motors भारतीय बाजार में जल्द पेश करेगी 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, देखिए पूरी लिस्ट

Tata CURVV की खूबियां

  • टाटा की अपकमिंग कार CURVV की खूबियों की बात करें तो ये फ्यूचरिस्टिक लुक के साथ एंट्री करेंगी। कॉन्सेप्ट कार के मुताबिक इसके फ्रंट में बॉनट के साथ-साथ LED स्ट्रिप दिए जाएंगे।
  • कार में स्पोर्टी बंबर और स्लिम हेडलैंप भी होंगे। इसके साथ ही यह कार स्टायलिश अलॉय के साथ मार्केट में एंट्री करेगी। टाटा की यह कार स्लोपिंग रूफलाइन के साथ मार्केट में एंट्री करेगी।
  • इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.5-लिटर का नया टर्बो इंजन दिया जाएगा, जो 125 hp पावर और 250 Nm की टॉर्क प्रोड्यूस करेगा।
  • डीजल वेरिएंट में Nexon वाला 1.5-लीटर ट्रबो डीजल इंजन मिलेा जो 115 hp की पावर और 260 Nm की टॉर्क प्रोड्यूस करेगा।
  • इलेट्रिक पावरट्रेन को लेकर फिलहाल कुछ भी जानकारी फिलहाल सामने नहीं है।

यह भी पढ़ें : Upcoming SUVs in 2024: अगले साल लॉन्च होंगी ये 3 जबरदस्त एसयूवी, लिस्ट में इलेक्ट्रिक ऑफरोडर भी शामिल