Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति Grand Vitara के मुकाबले Tata Curvv होगी बेहतर, मिल सकते हैं ये बेहतरीन फीचर्स

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से सात अगस्‍त को नई एसयूवी के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया जाएगा। नई कूपे एसयूवी में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। टाटा की नई एसयूवी फीचर्स के मामले में मारुति ग्रैंड विटारा (Tata Curvv vs Maruti Grand Vitara) से किस तरह बेहतर हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 04 Aug 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
मारुति ग्रैंड विटारा के मुकाबले में टाटा कर्व कितनी बेहतर हो सकती है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही कूपे एसयूवी के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया जाएगा। फिलहाल इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लाया जाएगा, लेकिन जल्‍द ही इसका आईसीई वर्जन भी बाजार में आएगा। जिसका सीधा मुकाबला मारुति Grand Vitara से होगा। मारुति ग्रैंड विटारा के मुकाबले कर्व का आईसीई वर्जन (Tata Curvv vs Maruti Grand Vitara) क्‍यों बेहतर हो सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

मिल सकता है डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर

टाटा मोटर्स की ओर से आईसीई Tata Curvv को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की इस एसयूवी में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया जा सकता है। इसके साथ ही एसयूवी में डिजिटल स्‍पीडोमीटर, स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी अलर्ट, टीपीएमएस के साथ ही कई फीचर्स की जानकारी मिल पाएगी। मारुति की ग्रैंड विटारा में सात इंच का इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया जाता है।

ADAS के साथ आ सकती है Tata Curvv

टाटा की ओर से कर्व में सुरक्षा के लिए कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इसमें Level-2 ADAS को भी ऑफर किया जा सकता है। लेकिन मारुति की ओर से अभी किसी भी गाड़ी में इस सेफ्टी फीचर को ऑफर नहीं किया जाता। Tata Curvv में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, एईबी, ब्‍लाइंड स्‍पॉट डिटेक्‍शन, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फॉर्वर्ड और रियर कॉलिजन वॉर्निंग जैसे कुछ फीचर दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- पैनोरमिक सनरूफ, ADAS और जेस्‍टर कंट्रोल पावर्ड टेलगेट के साथ आएगी Tata Curvv, सात अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

पावर्ड ड्राइवर सीट भी मिलेंगी

टाटा कर्व में पावर्ड ड्राइवर सीटों को भी दिया जा सकता है। वहीं ग्रैंड विटारा में मैनुअल एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट को दिया जाता है। कर्व में पावर्ड सीट के सा‍थ मेमोरी फंक्‍शन भी दिया जा सकता है।

मिलेगा बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्‍टम

ग्रैंड विटारा के नौ इंच के इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के मुकाबले टाटा कर्व में कंपनी की ओर से 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है। इसके साथ जेबीएल का नौ स्‍पीकर ऑडियो सिस्‍टम भी मिल सकता है। वहीं ग्रैंड विटारा में छह स्‍पीकर का ऑडियो सिस्‍टम दिया जाता है।

कनेक्टिड लाइट्स भी मिलेंगी

कर्व के आईसीई वर्जन में कनेक्टिड एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी टेल लैंप को भी दिया जा सकता है। लेकिन यह फीचर मारुति ग्रैंड विटारा में नहीं दिया जाता। इसके अलावा कर्व में सिक्‍वेंशल इंडीकेटर्स, फॉग लैंप, 18 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, फ्लश डोर के साथ वेलकम लाइट को भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Grand Vitara Sales: मारुति ग्रैंड विटारा की बिक्री दो लाख पार, Strong Hybrid और CNG की बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग