Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv में मिलेंगे Nexon और Harrier जैसे फीचर्स, लॉन्‍च से पहले सामने आई इंटीरियर और फीचर्स की जानकारी

देश की प्रमुख कार निर्माता Tata Motors की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही कूपे एसयूवी के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें किस तरह का इंटीरियर और फीचर्स को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 21 May 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv के इंटीरियर और फीचर्स की क्‍या जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही Coupe SUV के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले इसके इंटीरियर और फीचर्स को लेकर कुछ रिपोर्ट्स सामने आई हैं। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स और इंटीरियर को दिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

मिली यह जानकारी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Tata Curvv के Spy Shots में इसके इंटीरियर और फीचर्स की जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें Nexon और Harrier की तरह फीचर्स और इंटीरियर को दिया जा सकता है। इसके साथ ही इनमें इंजन से जुड़ी जानकारी को भी बताया गया है।

कैसे होंगे फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी के लुक को तो Nexon की तरह रखा गया है, लेकिन इसके फीचर्स कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी Harrier और Safari की तरह मिल सकते हैं। इसमें फ्री फ्लोटिंग स्‍क्रीन, पतले सेंट्रल एसी वेंट्स, 4स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील, टाटा का इलूमिनेटिड लोगो जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है। इनके साथ ही इसमें 12.3 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, ADAS जैसे फीचर्स को भी इसमें दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- May 2024 में Toyota की किस SUV और MPV को खरीदने पर कितना करना होगा इंतजार, जानें पूरी डिटेल

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से भारत मोबिलिटी में इसके डीजल वर्जन को शोकेस किया गया था। जो 1.5 लीटर की क्षमता का था। जिससे इसे 115 पीएस की पावर और 260 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके डीजल वर्जन में 6स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है। वहीं पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का टर्बो इंजन मिल सकता है। जिससे इसे 125 पीएस की पावर और 225 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसे 6स्‍पीड मैनुअल और 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस एसयूवी को टेस्‍ट किया जा रहा है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इसके प्रोडक्‍शन वेरिएंट को कंपनी जल्‍द ही पेश कर सकती है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसे फेस्टिव सीजन से पहले आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत भी 11 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- MG Comet Review: कैसी है देश की सबसे सस्‍ती Electric Car, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या हो सकता है नुकसान, जानें डिटेल