Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैनोरमिक सनरूफ, ADAS और जेस्‍टर कंट्रोल पावर्ड टेलगेट के साथ आएगी Tata Curvv, सात अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

Tata Motors की ओर से भारत में कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी Tata Curvv को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। किस कीमत पर इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 29 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv एसयूवी में कैसे फीचर्स को दिया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से कूपे एसयूवी सेगमेंट में जल्‍द ही नई गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। Tata Curvv के लॉन्‍च से पहले सोशल मीडिया पर लगातार इसके फीचर्स की जानकारी सार्वजनिक की जा रही है। कंपनी इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को ऑफर करेगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पैनोरमिक रूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे

टाटा की जल्‍द लॉन्‍च होने वाली कर्व एसयूवी में कुछ बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर लगातार एसयूवी के फीचर्स की जानकारी दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक इसमें पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट, टेलगेट में जेस्‍टर कंट्रोल, एलईडी लाइट्स और डीआरएल, एंबिएंट लाइट्स, फोर स्‍पोक ड्यूल टोन स्‍टेयरिंग व्‍हील, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स, ड्यूल टोन इंटीरियर, एसी के लिए टच कंट्रोल सिस्‍टम, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्‍ले, Level-2 ADAS, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्‍ट, आइसोफिक्‍स एंकर, कनेक्टिड लाइट्स जैसे फीचर्स होंगे।

Curvv EV को मिल सकती है 600KM रेंज

कर्व के इलेक्ट्रिक वर्जन में 55kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है। जिसे फुल चार्ज करने के बाद 600 किलोमीटर तक की रेंज दी जा सकती है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv भारत में 7 अगस्त को मारेगी एंट्री, छह कलर ऑप्शन के साथ होगी पेश

अगस्‍त में होगी लॉन्‍च

जानकारी के मुताबिक टाटा इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को सबसे पहले लॉन्‍च करेगी। इसके बाद एसयूवी के आईसीई वेरिएंट को लॉन्‍च किया जाएगा। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को सात अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। जिसके कुछ समय बाद पेट्रोल और डीजल वर्जन को भी बाजार में लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

20 लाख हो सकती है कीमत

टाटा कर्व के इलेक्ट्रिक वर्जन को नेक्‍सन ईवी से ऊपर पोजिशन किया जाएगा। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इसके शुरुआती वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

सिट्रॉएन बेसाल्‍ट से होगा मुकाबला

टाटा कर्व को भारतीय बाजार में कूपे एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। फिलहाल इस सेगमेंट में किसी भी कंपनी की ओर से वाहन को ऑफर नहीं किया जाता। लेकिन अगस्‍त के शुरु में ही सिट्रॉएन की ओर से बेसाल्‍ट को लाया जा सकता है। ऐसे में टाटा कर्व का सीधा मुकाबला सिट्रॉएन बेसाल्‍ट के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- MPV और SUV सेगमेंट में Kia लाएगी तीन गाड़ियां, Tata, Maruti, Toyota को मिलेगी कड़ी चुनौती