Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv कल होगी पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च, EV की तरह ICE वर्जन में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Tata Motors की ओर से कल आधिकारिक तौर पर कर्व के ICE वर्जन को लॉन्‍च (Tata Curvv ICE launch) कर दिया जाएगा। अगस्‍त में इस एसयूवी के EV वर्जन को लॉन्‍च किया गया था। Tata Curvv को पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के ईंधन के विकल्‍प के साथ लाया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स और इंजन को दिया जाएगा। इसकी संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
टाटा की कर्व के ICE वर्जन को कल लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से दो सितंबर को भारतीय बाजार में Tata Curvv के ICE वर्जन को लॉन्‍च कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से अगस्‍त महीने में ही इसके ICE वर्जन की जानकारी सार्वजनिक कर दी गई थी। इसमें किस तरह के इंजन के विकल्‍प दिए जाएंगे। किस तरह के फीचर्स एसयूवी में मिलेंगे। एसयूवी की संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कल होगी लॉन्‍च

Tata Curvv के ICE वर्जन को भारतीय बाजार में कल लॉन्‍च कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से अगस्‍त महीने में ही इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्‍च किया गया था। Tata Curvv EV के लॉन्‍च के समय ही कंपनी की ओर से जानकारी दी गई थी दो सितंबर को इसके पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्‍पों को लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- September 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार छह कारें Mercedes, Tata, MG, Skoda और Hyundai शामिल

मिलेंगे तीन इंजन के विकल्‍प

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एसयूवी को कुल तीन इंजन के विकल्‍प के साथ लाया जाएगा। जिसमें दो पेट्रोल (Tata Curvv petrol) और एक डीजल (Tata Curvv diesel) इंजन होगा। जिसमें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन होगा। दूसरे पेट्रोल इंजन के तौर पर 1.2 लीटर की क्षमता के हाइपेरियॉन इंजन को दिया जाएगा। वहीं तीसरे इंजन के तौर पर 1.5 लीटर के क्रायोजेट इंजन को दिया जाएगा।

ईवी की तरह होंगे फीचर्स

Tata Curvv EV की तरह ही आईसीई वर्जन में भी फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग को दिया जाएगा। जबकि सेफ्टी के लिए आई-टीपीएमएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट, सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, इमोबिलाइजर, हिल होल्‍ड कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, ईपीबी, एबीएस, ईबीडी, Level-2 ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। वहीं 12.5 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, जेबीएल और हरमन ऑडियो‍ सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, रेन सेसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कितनी होगी कीमत

टाटा की ओर से Curvv को Nexon के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। ऐसे में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत को 10 से 12 लाख रुपये से शुरू किया जा सकता है। इस कीमत पर इसके 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन को दिया जाएगा। जिसके बाद 1.2 लीटर के नए हाइपेरियन इंजन वाले वेरिएंट को ऑफर किया जाएगा। जबकि डीजल इंजन वाले वेरिएंट की कीमत सबसे ज्‍यादा रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- ग्राहकों को मिलने लगी Tata Curvv EV की डिलीवरी, पांच कलर और पांच वेरिएंट में उपलब्ध