Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑटो एक्सपो में TATA की इस ईवी को देखने पहुंची भीड़, जानिए क्या है खासियत

पीछे की प्रोफाइल की बात करें तो हैरियर ईवी में टेल लैंप्स दिए गए हैं जो अधिक तेज स्टाइल वाले हैं और अब एक एलईडी पट्टी से जुड़े हुए हैं। आपको बोल्ड हैरियर.ईवी बैजिंग और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ चंकी रियर बम्पर भी पीछे से देखने को मिल जाएगा।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 17 Jan 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
TATA Harrier EV में जानें क्या कुछ मिलेगा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो में जब से टाटा हैरियर के इलेक्ट्रिक अवतार को देखा गया है। तब से ये गाड़ी सुर्खियों में बनी हुई है। हैरियर ईवी अपने नियमित मॉडल से थोड़ी अलग है और यह एडवांस भी है। अगर आपको इस ईवी से जुड़ी अहम बातों के बारे में नहीं पता है तो इस खबर को पूरा पढ़ें, जहां आपको बताने जा रहे हैं उन फैक्ट्स के बारे में जिन्हें आपको जानना जरूरी है।

टाटा हैरियर ईवी के फ्रंट साइड को पहले की तुलना में बदल दिया गया है। इसके फ्रंट में आपको क्लोज-ऑफ ग्रिल एलईडी स्ट्रीप के साथ मिलते हैं। वहीं इसमें हाउसिंग हेडलैंप मिलते हैं। इस ईवी का फ्रंट लुक बेहद ही शानदार दिखाई देता है। EV के साइड प्रोफाइल में कोई बड़ा बदलाव नहीं है।

पीछे की प्रोफाइल की बात की जाए तो हैरियर ईवी में टेल लैंप्स दिए गए हैं जो अधिक तेज स्टाइल वाले हैं और अब एक एलईडी पट्टी से जुड़े हुए हैं। आपको बोल्ड 'हैरियर.ईवी' बैजिंग और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ चंकी रियर बम्पर भी पीछे की प्रोफाइल में देखने को मिल जाएगा।

इंटीरियर की बात की जाए तो Harrier EV में दिया गया डैशबोर्ड पुराने मॉडल की तरह ही दिखती है। लेकिन उसके अंदर फीचर्स को बढ़ा दिया गया है। इसमें नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसका यूजर इंटरफेस बेहद ही कमाल का है। EV में सेमी-डिजिटल बाइनेकल की जगह 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही, बेहतर माहौल के लिए पैनोरमिक सनरूफ के बगल में अब एंबियंट लाइटिंग भी दी गई है।

यह भी पढ़ें

क्या आपके पास भी है मैनुअल कार, ड्राइविंग के दौरान न करें ये बड़ी गलतियां

Citroen C3 EV की बुकिंग जल्द होगी शुरू, सिंगल चार्ज पर देगी 320 किमी रेंज