Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Harrier, Safari facelifts इस समय हो सकती हैं लॉन्च, पहले से होगी अधिक ताकतवर!

ई अपडेटेड हैरियर और सफारी को लुक और डिजाइन के मामले में फ्रेश डिजाइन मिल सकता है। हो सकता है कि कंपनी इन गाड़ियों के इंजन को भी अपग्रेड करें। वहीं अन्य एडवांस फीचर्स को भी इसमें जोड़ने की बातें सामने आ रही हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 09 Apr 2023 08:59 AM (IST)
Hero Image
अक्टूबर 2023 तक लॉन्च हो सकती हैं टाटा की ये 2 पॉपुलर कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा सफारी और टाटा हैरियर की लोगों के बीच दिवानगी के बारे में कौन नहीं जानता। कई सालों से ये गाड़ी बिजनेस क्लास, आम आदमी और राजनेताओं की पसंद बनी हुई है। कंपनी अपने इन दोनों गाड़ियों को एडवांस करने की तैयारियों में लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इन दोनों गाड़ियों को दिवाली के आस-पास उतार सकती है। आइये जानते है क्या कुछ मिलेगा खास

बढ़ जाएगी एसयूवी मार्केट में गर्मी

नई अपडेटेड हैरियर और सफारी को लुक और डिजाइन के मामले में फ्रेश डिजाइन मिल सकता है। हो सकता है कि कंपनी इन गाड़ियों के इंजन को भी अपग्रेड करें। वहीं अन्य एडवांस फीचर्स को भी इसमें जोड़ने की बातें सामने आ रही हैं। टाटा सफारी और हैरियर का अपना एक अलग मार्केट है ही, लेकिन अपडेट वर्जन में लॉन्च होने के बाद इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक बार फिर से एसयूवी मार्केट का तापमान बढ़ जाएगा।

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

अपकमिंग Harrier और Safari फेसलिफ्ट पहले ही टेस्टिंग के लिए रोड पर आ चुकी हैं। हाल ही में पुणे के बाहरी इलाके में सफारी फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। टेस्टिंग के दौरान मिले स्पाई शॉट के अनुसार, सफारी की डिजाइन ऑटो एक्सपो में दिखे कॉन्सेप्ट हैरियर ईवी से मिलती जुलती हो सकती है।

डिजाइन में होंगे बदलाव?

दोनों ही फेसलिफ्ट में परिचित स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन के साथ पूरी तरह से नया फ्रंट फेशिया मिल सकता है। डिजाइन अपडेट की बात करें को संशोधित बम्पर पर मुख्य हेडलैंप क्लस्टर को किनारों की ओर स्थित किया जा सकता है। साथ ही इनके ग्रिल को वर्टिकल स्लैट्स के साथ एक ताजा डिजाइन भी मिलने की संभावनाए हैं।

ग्रिल के ऊपर एक पूर्ण एलईडी लाइटबार होने की संभावना है, जो हेडलैम्प्स को एक दूसरे से जोड़ेगा। साथ ही दोनों एसयूवी में एलईडी लाइट बार के साथ नए सिरे से काम करने वाले टेल-लैंप, हल्के से बदले हुए टेलगेट डिजाइन और नए लुक वाले अलॉय व्हील्स के साथ अन्य डिजाइन ट्वीक्स भी देखने को मिल सकते हैं।