Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TATA off-road SUV: जनवरी 2025 में टाटा लॉन्‍च कर सकती है ऑफ रोड एसयूवी, Mahindra Thar को मिलेगी चुनौती

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में कई वाहनों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी एक बार फिर अपनी किसी एसयूवी को Off Road क्षमता के साथ लॉन्‍च कर सकती है। टाटा की ओर से किस एसयूवी को ऑफ रोडिंग क्षमता के साथ लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
टाटा मोटर्स की ओर से किस गाड़ी को ऑफ रोडिंग क्षमता के साथ लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता की ओर से लंबे समय के बाद AWD क्षमता के साथ किसी एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस एसयूवी को Mahindra Thar के मुकाबले में ऑफ रोडिंग क्षमता के साथ लाया जाएगा। इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Tata लाएगी Off Roading एसयूवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स की ओर से लंबे समय के बाद किसी एसयूवी को ऑफ रोडिंग क्षमता के साथ लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की योजना अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Tata Harrier के AWD वर्जन को लाने की है।

यह भी पढ़ें- Mercedes से लेकर Tata तक, सितंबर 2024 में लॉन्‍च हुई ये बेहतरीन कारें

इलेक्ट्रिक वर्जन में मिलेगी क्षमता

कंपनी आईसीई वर्जन वाली हैरियर के अलावा इलेक्ट्रिक वर्जन वाली हैरियर को AWD क्षमता के साथ ला सकती है। फरवरी में हुए भारत मोबिलिटी के दौरान इसके कॉन्‍सेप्‍ट वर्जन को टाटा की ओर से शोकेस भी किया गया था। ऑफ रोडिंग के लिए हैरियर ईवी में कुछ खास मोड्स को दिया जा सकता है।

कब तक हो सकती है लॉन्‍च

कंपनी की ओर से ऑफ रोडिंग हैरियर ईवी के बारे में अभी सार्वजनिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि जनवरी 2025 में होने वाले भारत मोबिलिटी कार्यक्रम के दौरान इसके प्रोडक्‍शन वर्जन को पेश किया जा सकता है। जिसके कुछ समय बाद इसे लॉन्‍च किया जाएगा।

किनसे होगा मुकाबला

अगर टाटा की ओर से Harrier EV को AWD क्षमता के साथ लाया जाता है तो बाजार में इसका सीधा मुकाबला Mahindra Thar के साथ होगा। मौजूदा पोर्टफोलियो में टाटा की ओर से एसयूवी सेगमेंट में Punch, Nexon, Curvv, Harrier और Safari को ऑफर किया जाता है। लेकिन किसी भी एसयूवी को ऑफ रोडिंग AWD क्षमता के साथ नहीं लाया जाता।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG Vs Maruti Brezza CNG: बजट में सस्‍ती नेक्‍सन या माइलेज में अच्‍छी ब्रेजा, किसे खरीदेंगे आप