Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors ने फाइनेंसियल ईयर 2023 में फाइल किए 158 पेटेंट, 71 को मिली हरी झंडी?

TATA Motors फाइनेंसियल ईयर 2023 में टाटा मोटर्स पेटेंट फाइलिंग में काफी आगे रही। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा क्या जा रहा है कि पिछले फाइनेंसियल ईयर में टाटा ने 158 पेटेंट की फाइलिंग की थी। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 29 Apr 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
पेटेंट फाइलिंग में आगे टाटा, EV को लेकर भी चल रहे प्लान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा मोटर्स ने फाइनेंसियल ईयर 2023 में इतने पेटेंट फाइल किया कि रिकॉर्ड ही बन गया है। Tata Motors ने घोषणा की है कि उसने FY2023 में रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट दायर किए हैं। कंपनी ने 158 पेटेंट और 79 डिजाइन दायर किए हैं, जिसे कॉमर्शियल व्हीकल और पैसेंजर व्हीकल का निर्माण करने वाले किसी भारतीय ओईएम द्वारा देश में दायर किए गए पेटेंट की सबसे बड़ी संख्या कहा जाता है।

पेटेंट फाइलिंग में आगे टाटा

टाटा की लेटेस्ट पेटेंट फाइलिंग विद्युतीकरण, स्थिरता, सुरक्षा और कनेक्टेड कारों से संबंधित उत्पादों, प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकियों के व्यापक स्पेक्ट्रम में फैली हुई है। कंपनी ने विभिन्न वाहन प्रणालियों जैसे पावरट्रेन, बॉडी और ट्रिम, सस्पेंशन, उत्सर्जन नियंत्रण और अन्य से संबंधित पेटेंट भी दायर किए हैं।

फाइनेंसियल ईयर 2023 में केवल 71 पेटेंट को मिली हरी झंडी

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Tata Motors को FY2023 के दौरान 71 पेटेंट को हरी झंडी मिली है।

TATA अपकमिंग प्रोडक्ट

वाहन निर्माण करने वाली कंपनी टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में Tata Curvv, Tata Sierra EV, Tata Harrier EV, Tata Punch CNG, Tata Altroz ​​CNG, Tata Altroz ​​Racer, और Safari और Harrier के Red Dark Editions जैसी अपनी अपकमिंग कारों को शोकेस किया थी। एसयूवी के रेड डार्क एडिशन भारत में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं, हम उम्मीद करते हैं कि अन्य मॉडल जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे।

नेक्सॉन ईवी मैक्स डॉर्क एडिशन

टाटा ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी मैक्स के डॉर्क एडिशन को 19 लाख 04 हजार रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया था। ऑल ब्लैक थीम में ईवी मैक्स और भी दिखने में शानदार लग रही है।