Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors price hike : टाटा मोटर्स ने दिया ग्राहकों को झटका, नए साल से बढ़ा दीं इन गाड़ियों की कीमत

भारतीय बाजार में कमर्शियल व्हीकल की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी में से एक टाटा मोटर्स है। आपको बता दे कंपनी ने अब नए साल से अपने कमर्शियल व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Tue, 13 Dec 2022 02:07 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors price hike : टाटा मोटर्स ने दिया ग्राहकों को झटका

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Tata Motors price hike :अगले साल से टाटा अपने कमर्शियल व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है। कंपनी का कहना है कि वाहन निर्माण में लगने वाली मटेरियल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के चलते अप्रैल 2023 से कमर्शियल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। आइये जानते हैं टाटा ने अपने कमर्शियल सेगमेंट में कितनी फीसद की वृद्धि की है।

2 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

टाटा की गाड़ियों को लोग काफी पसंद करते हैं। आपको बता दे कंपनी ने कमर्शियल व्हीकल की बढ़ोतरी में कुल 2 फीसदी की वृद्धि की है। कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए किया है ।

कंपनी के अनुसार

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से होगी , लेकिन ये पूरे कमर्शियल व्हीकल की सीरीज पर लागू होगी। आपको बता दे टाटा मोटर्स देश में ट्रक-बस सहित अन्य कमर्शियल व्हीकल की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी है। वहीं फर्म ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अगले महीने से अपने यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की सोच रही है। ताकि अपने मॉडल रेंज को सख्त उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप बनाया जा सके, जो अप्रैल 2023 से लागू होने वाला है।

हाल के दिनों में हुए कई नए कमर्शियल वाहन लॉन्च

हाल के दिनों में वाहन निर्माता कंपनी ने अपने तीन नए कमर्शियल वाहनों को लॉन्च किया था। जिनके नाम योद्धा 2.0 (Yodha 2.0), इंट्रा वी 20 बाई-फ्यूल (Intra V20 bi-fuel) और इंट्रा वी 50 (Intra V50) हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने अब तक इसके यूनिट्स की डिलीवरी भी शुरू कर दी है।  टाटा का कहना है कि इस सेगमेंट में बहुत तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कंपनी के अनुसार इन वाहनों को लोगों की जरुरत के हिसाब से तैयार किया गया है। इन वाहनों में अच्छी लोडिंग क्षमता, एक बड़ी डेक लंबाई और सबसे अधिक रेंज भी देखने को मिलती है।

ये भी पढ़ें-

सड़कों पर लगे साइन बोर्ड देते हैं ये संकेत, परेशानी से बचना है तो समझें इनका असल मतलब

Honda ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का टीजर इमेज, जानें कब तक देगी दस्तक