Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors जनवरी से चलाएगी फोर्ड इंडिया का प्लांट, बनेंगे टाटा इलेक्ट्रिक व्हीकल

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि संबंधित सरकारी अनुमोदन प्राप्त करने सहित लेन-देन के लिए आवश्यक पूर्व शर्तों की पूर्ति के अनुसार पार्टियों ने 10 जनवरी 2023 को लेनदेन पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ने का फैसला किया है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 31 Dec 2022 10:19 AM (IST)
Hero Image
फोर्ड इंडिया अब अपने प्लांट को 10 जनवरी को टाटा को सौंपेगी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors अब जनवरी 2023 से Ford India का मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को स्टॉर्ट करने के लिए तैयार है। साणंद स्थिति इस प्लांट में टाटा अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बना सकती है। कंपनी का कहना है कि फोर्ड इंडिया के प्लांट को 10 जनवरी से पूरी तरह से अधिग्रहण कर लिया जाएगा।

इस साल अगस्त में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसकी सहयोगी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (टीपीईएमएल) गुजरात में फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एफआईपीएल) के साणंद प्लांट का अधिग्रहण 725.7 करोड़ रुपये में करेगी।

कंपनी का बयान

टाटा इस प्लांट को पूरी तरह से अपनी तर्ज पर संचालित करेगा। इस अधिग्रहण में पूरी जमीन से लेकर सारी मशीनें शामिल हैं। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि संबंधित सरकारी अनुमोदन प्राप्त करने सहित लेन-देन के लिए आवश्यक पूर्व शर्तों की पूर्ति के अनुसार, पार्टियों ने 10 जनवरी, 2023 को लेनदेन पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ने का फैसला किया है। फोर्ड इंडिया प्लांट के योग्य कर्मचारियों को टाटा पैसेंजर से जुड़ने के लिए ऑफर दिया जाएगा। कर्मचारियों को टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के साथ सेवा के नियमों, शर्तों और लाभों के समान रोजगार की पेशकश की गई है जो वर्तमान में उनके द्वारा प्राप्त की जा रही है।

फोर्ड इंडिया के कई कर्मचारियों को टाटा मोटर्स ने ऑफर लेटर भी दिए हैं, जिन कर्मचारियों को ऑफर लेटर मिल चुका है, वे 10 जनवरी, 2023 से TPEML के कर्मचारी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

Rishabh Pant Accident: एक्सीडेंट के बाद बुरी तरह जल गई कार, वे सेफ्टी फीचर्स जिन्होंने बचाई ऋषभ पंत की जान

Year End 2022: पेट्रोल डीजल की कारों को टक्कर देने आई इस साल ये Hybrid कारें , यहां देखें लिस्ट