Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इलेक्ट्रिक अवतार में बदलकर लौट रही टाटा की ये पुरानी कार, 1991 में लॉन्च होते ही मचाया था धमाल

टाटा की इस कार को सबसे पहले 1991 में लॉन्च किया गया था जिसे ढे़र सारा प्यारा मिला था। इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन को 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। आइये जानते हैं टाटा सिएरा कब होगी लॉन्च

By Atul YadavEdited By: Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:12 AM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रिक कार में बदलकर लौट रही टाटा की ये पुरानी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स अपने पॉपुलर कार Tata Sierra SUV को नए जमाने के हिसाब से इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना बना रही है। टाटा की इस कार को सबसे पहले 1991 में लॉन्च किया गया था, जिसे ढे़र सारा प्यारा मिला था। इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन को 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। बता दें, ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

2025 तक हो सकती है लॉन्च

Tata Sierra इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2025 तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसपर अभी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है। टाटा मोटर्स आने वाले पांच साल में 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगी। इस बात का ऐलान आधिकारिक तौर पर किया जा चुका है।

टाटा सिएरा पर काम शुरू

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम पहले ही शुरू हो चुका है। ये पहले 3 डोर के साथ आती थी, लेकिन नई इलेक्ट्रिक कार को 5 डोर सुविधा के साथ आने की उम्मीद है।

टाटा का फोकस

टाटा मोटर्स भविष्य में अपने कुछ पेट्रोल इंजन वेरिएंट कारों को इलेक्ट्रिक में बदलने की प्लान बना रही है। साल 2020 में कंपनी ने एक बयान में कहा था कि सिएरा ऑल-इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टाटा की सबसे बेहतरीन कार होगी। इसलिए कंपनी सिएरा को विकसित करने के लिए कई अध्ययन कर रही है।

टाटा मोटर्स अपने 2 सीएनजी कारों इस महीने करेगी लॉन्च

टाटा मोटर्स अपनी आगामी सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है। कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करेंगे। बता दें, टाटा मोटर्स टाटा का आगामी सीएजी प्रोडक्ट टाटा टिगोर और टाटा टियागो सीएनजी कार है।