Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors लॉन्च करने वाली है 2 नई मिड साइज एसयूवी, Hyundai Creta की बढ़ेंगी मुश्किलें?

टाटा मोटर्स अपनी Curvv SUV Coupe को 2024 की शुरुआत में पेश करने को तैयार है। कर्व को इस सेगमेंट में जो चीज अलग करती है वो पावरट्रेन पेशकशों के लिए इसका अभिनव दृष्टिकोण है। वहीं टाटा कर्व के बाद सिएरा एसयूवी को पेश किया जाएगा जिसके अगले साल के अंत में आने की उम्मीद है। टाटा सिएरा में एक बॉक्स जैसा डिजाइन होगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 23 Aug 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors निकट भविष्य में 2 नई एसयूवी कार पेश करने की तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Tata Motors निकट भविष्य में 2 नई एसयूवी कार पेश करने की तैयारी कर रही है। इन्हे इलेक्ट्रिक अवतार में भी उतारा जाएगा। कंपनी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में प्रभावशाली प्रवेश के लिए तैयार है, जिसमें वर्तमान में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा जैसे दिग्गजों का दबदबा है। कंपनी की रणनीति में दो अलग-अलग एसयूवी पेश करना शामिल है, प्रत्येक को यूनिक विशेषताएं प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Tata Curvv

टाटा मोटर्स अपनी Curvv SUV Coupe को 2024 की शुरुआत में पेश करने को तैयार है। कर्व को इस सेगमेंट में जो चीज अलग करती है, वो पावरट्रेन पेशकशों के लिए इसका अभिनव दृष्टिकोण है। एसयूवी कूप पहली बार एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) के रूप में लॉन्च होगी, जो आधुनिक और स्पोर्टी स्टाइल चाहने वाले पर्यावरण के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करेगा। ईवी संस्करण के बाद इसे एक आंतरिक दहन इंजन (ICE) वर्जन में भी पेश किया जाएगा।

Tata Sierra

टाटा कर्व के बाद सिएरा एसयूवी को पेश किया जाएगा, जिसके अगले साल के अंत में आने की उम्मीद है। टाटा सिएरा में एक बॉक्स जैसा डिजाइन होगा। ईवी और आईसीई पावरट्रेन दोनों विकल्पों की पेशकश करते हुए, सिएरा व्यावहारिकता पर ज्यादा जोर देगी। पारंपरिक एसयूवी विशेषताओं पर ध्यान देने के साथ, सिएरा का लक्ष्य विश्वसनीय प्रदर्शन, स्पेस और ड्राइविंग अनुभव की तलाश करने वाले खरीदारों को आकर्षित करना है। अपनी अनूठी अपील के बावजूद, कर्व और सिएरा दोनों पावरट्रेन, सस्पेंशन, ब्रेक और उपकरण जैसे साझा कंपोनेंट का लाभ उठाएंगे।

दोनों कार का इंजन

इन एसयूवी में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा है। कुछ रिपोर्ट्स से पता चलता है कि टाटा कर्व को इसके स्थान पर बिल्कुल नया 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर मिल सकता है, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। हमारे पास ईवी पावरट्रेन के बारे में कोई विवरण नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि बैटरी-मोटर कॉम्बो दोनों इलेक्ट्रिक एसयूवी पर समान होगा।