Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Nexon EV को खरीदने से पहले यहां देखें वेटिंग पीरियड, बुकिंग के बाद से करना होगा इतना इंतजार

Tata Nexon EV waiting period नेक्सन ईवी को 14 सितंबर 2023 को देश में लॉन्च किया था। इस कार में कुल 7 कलर ऑप्शन मिलता है इसके साथ ही इसमें दो बैटरी पैक का भी ऑप्शन है। इसकी कीमत 14.74 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.94 लाख रुपये तक जाती है। 2023 नेक्सन ईवी में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 25 Nov 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
2023 नेक्सन ईवी में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। पेट्रोल सीएनजी में तो टाटा का नाम है ही मगर इलेक्ट्रिक में भी इस कंपनी का नाम कुछ कम नहीं है। इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। टाटा मोटर्स ने 7 सितंबर 2023 को अपनी नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को पेश किया था।

Tata Nexon EV 

इसके एक हफ्ते के बाद ही कंपनी ने फेसलिफ्ट नेक्सन ईवी को 14 सितंबर 2023 को देश में लॉन्च किया था। इस कार में कुल 7 कलर ऑप्शन मिलता है इसके साथ ही इसमें दो बैटरी पैक का भी ऑप्शन है। इसकी कीमत 14.74 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.94 लाख रुपये तक जाती है। ये कार महिंद्रा XUV400 को कड़ी टक्कर देती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस कार के वेटिंग पीरियड के बारे में जानना होगा।  

Tata Nexon EV के लिए  6 से 8 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड

Nexon EV को आप जिस दिन बुक करते हैं उसके बाद से ही 6 से 8 सप्ताह तक का इंतजार करना होगा। लेकिन वेटिंग पीरियड डीलरशिप, वैरिएंट, बैटरी पैक, कलर ऑप्शन और अन्य कारकों से अलग -अलग हो सकता है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो अपने आस- पास के डिलरशिप पर जाकर एक बार जरूर पता करें।

Tata Nexon EV   रेंज, बैटरी पैक और स्पीड

2023 नेक्सन ईवी में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। जो 325 किमी. और 465 किमी तक की रेंज का दावा करती है। पहले वाले में 30 kWh बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। वहीं दूसरे में 40.5kWh बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। वहीं स्पीड की बात करें तो एसयूवी महज 8.9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। यह  150 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में भी सक्षम है।

यह भी पढ़ें-

Mahindra Thar को खरीदने से पहले करना होगा इतना इंतजार, पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में उपलब्ध