Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Nexon facelift को Global NCAP में मिली 5-स्टार रेटिंग, बच्चों और बड़ों के लिए है बेहतरीन और सुरक्षित

Global NCAP ने अभी घोषणा की है कि Nexon Facelift ने अपने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार हासिल किए हैं। ग्लोबल एनसीएपी द्वारा बॉडीशेल इंटीग्रिटी और फुटवेल क्षेत्र को स्थिर बताया गया था और नेक्सॉन साइड इम्पैक्ट सेफ्टी डोर से भी लैस थी। ड्राइवर और यात्री के सिर और गर्दन को दी गई सुरक्षा अच्छी थी। आइए टाटा की इस पॉपुलर एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 14 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Tata Nexon को Global NCAP में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Global NCAP ने अभी घोषणा की है कि Nexon Facelift ने अपने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार हासिल किए हैं। सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी ने वयस्क सुरक्षा में 34 में से 32.22 अंक और बाल सुरक्षा में 49 में से 44.52 अंक हासिल किए हैं।

कैसा रहा क्रैश टेस्ट?

ग्लोबल एनसीएपी द्वारा बॉडीशेल इंटीग्रिटी और फुटवेल क्षेत्र को स्थिर बताया गया था और नेक्सॉन साइड इम्पैक्ट सेफ्टी डोर से भी लैस थी। ड्राइवर और यात्री के सिर और गर्दन को दी गई सुरक्षा अच्छी थी।

ड्राइवर और यात्री की छाती को पर्याप्त सुरक्षा मिली। ड्राइवर और यात्री के घुटनों ने अच्छी सुरक्षा दिखाई। ड्राइवर की टिबिया ने पर्याप्त सुरक्षा दिखाई और यात्री की टिबिया ने अच्छी सुरक्षा दिखाई।

यह भी पढ़ें- Hero Mavrick 440 भारतीय बाजार में 1.99 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च, 15 मार्च तक बुक करने पर मिलेगा ये खास ऑफर

पार्श्व सुरक्षा के संदर्भ में, सिर, पेट और श्रोणि ने अच्छी सुरक्षा दिखाई, छाती ने पर्याप्त सुरक्षा दिखाई। ग्लोबल एनसीएपी साइड पोल इम्पैक्ट भी करता है, जिसमें सिर और श्रोणि को अच्छी सुरक्षा, छाती को सीमांत सुरक्षा और पेट को पर्याप्त सुरक्षा मिलती है।

2024 Tata Nexon के सेफ्टी फीचर्स 

नेक्सॉन स्टैंडर्ड रूप में पैदल यात्री सुरक्षा के लिए UN127 और GTR9 आवश्यकताओं को पूरा करती है। मॉडल ग्लोबल एनसीएपी की ईएससी आवश्यकताओं का भी अनुपालन करती है और सभी बैठने की स्थिति में सीटबेल्ट अनुस्मारक प्रदान करता है।

सेफ्टी फीचर्स के संदर्भ में नेक्सॉन 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX माउंट, रियर पार्किंग सेंसर, टिल्ट्स और कोलैप्सिबल स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग और हिल होल्ड कंट्रोल के साथ आती है।

Tata की सभी SUVs हैं 5-स्टार 

अभी तक, सभी Tata SUVs को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली हुई है। इस माइलस्टोन को अचीव करने पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के मुख्य उत्पाद अधिकारी, मोहन सावरकर ने कहा-

सुरक्षा हमारे डीएनए में निहित है और हमें नई नेक्सॉन के लिए ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग अर्जित करने पर गर्व है।

यह भी पढ़ें- Kabira KM3000 और KM4000 Electric Bike 1.74 रुपये की कीमत पर लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 201 KM की रेंज