Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीलरशिप पर पहुंचने लगी टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट, जानें कब होगी लॉन्च

नेक्सॉन ईवी के इंटीरियर में बड़े पैमाने पर बदलाव किए जाएंगे क्योंकि ये कॉम्पैक्ट एसयूवी एक नए डिजाइन वाले सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के साथ आएगी। अपडेटेड टू-टोन डैशबोर्ड चिकने एचवीएसी वेंट को सक्षम करेगा जबकि रोटरी ड्राइव सेलेक्टर को आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें नए स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकते हैं। आइये डिटेल में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 27 Aug 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
टाटा 14 सितंबर को नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नेक्सॉन टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है और भारत की सबसे लोकप्रिय सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। टाटा नेक्सॉन अपडेट वर्जन में जल्द ही लॉन्च होने के लिए तैयार है। अगर आप भी नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपडेटेड टाटा नेक्सॉन लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुचने लगी है। आइये जानते हैं नेक्सॉन फेसलिफ्ट में क्या है खास?

कब होगी लॉन्च?

टाटा 14 सितंबर को नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। यह एक नया रूप है न कि कोई जेनरेशनल अपग्रेड। लेकिन नई टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट के साथ किए गए बदलावों की संख्या काफी प्रभावशाली है। नेक्सन फेसलिफ्ट के टीवीसी शूट के दौरान डिजाइन का खुलासा हुआ था, जहां ये गाड़ी पहले से अधिक अक्रामक है।

नेक्सॉन ईवी

नेक्सॉन ईवी के इंटीरियर में बड़े पैमाने पर बदलाव किए जाएंगे, क्योंकि ये कॉम्पैक्ट एसयूवी एक नए डिजाइन वाले सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के साथ आएगी। अपडेटेड टू-टोन डैशबोर्ड चिकने एचवीएसी वेंट को सक्षम करेगा जबकि रोटरी ड्राइव सेलेक्टर को आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें नए स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकते हैं।

एडवांस फीचर्स से होगी लैस?

Tata Nexon Facelift नए UI के साथ बड़े 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto से संगत होगी। वहीं, इसके लो-एंड मॉडल 7-इंच टचस्क्रीन के साथ जारी रहेंगे।

Tata Nexon facelift को कौन से वेरिएंट मिलेंगे?

आपको बता दें, इस कार में पुराने मॉडल के समान वेरिएंट मिल सकते हैं। जिसमें XE, XM, XT, XZ और XZ Plus शामिल है। इस कार में कंपनी कई दमदार फीचर्स दे सकती है। इस कार का एक्सटीरियर ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में पेश किया गया है जिस्से ये कार कर्व एसयूवी से काफी प्रेरित है।