Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

6 एयरबैग वाली टाटा की इस SUV का बढ़ा वेटिंग पीरियड, डिजाइन और फीचर्स ग्राहकों को खूब आ रहा पसंद

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको लंबे समय तक का इंतजार करना होगा। इस कार में फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।360-डिग्री कैमरा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी वायरलेस चार्जर वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलता है। अपडेट नेक्सन में दो पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है। इसमें एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 15 Oct 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
ब्रिकी में काफी उछाल नजर आया है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने 14 सितंबर को देश में नेक्सन एसयूवी का नया वेरिएंट को लॉन्च किया है। आपको बता दें, आधिकारिक लॉन्च के एक महीने के अंदर ही इस 5 सीटर कार की ब्रिकी में काफी उछाल नजर आया है। इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बढ़ती डिमांड के कारण इस कार का वेटिंग पीरियड काफी अधिक हो गया है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको लंबे समय तक का इंतजार करना होगा। चलिए आपको इसके बारे में और जानकारी देते हैं।

6 से 8 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ सकता है

अभी के समय में अगर आप इस कार को बुक करते हैं तो लगभग 6 से 8 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन वेटिंग पीरियड कलर, डीलरशिप और कार के वेरिएंट पर निर्भर करता है। ये वेटिंग पीरियड अलग -अलग भी हो सकता है।

Tata Nexon facelift इंजन पावरट्रेन

अपडेट नेक्सन में दो पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है। इसमें एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। ये 118bhp की पावर और 170Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5 स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT या 7-स्पीड DCT के साथ आती है। दूसरी ओर,ऑयल बर्नर 113bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसे भी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एमटी यूनिट के माध्यम से व्हील को पावर भेजती है।

Tata Nexon facelift फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरिफायर, 6 एयरबैग, ईएससी, तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स,इमरजेंसी, ब्रेकडाउन कॉल असिस्टेंट  मिलता है।

.यह भी पढ़ें-

Best 5 Affordable Cars: 7 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये जबरदस्त गाड़ियां, डिजाइन और फीचर्स भी हैं दमदार

Car Safety Tips: कार में हो रहे लीकेज को न करें इग्नोर, इन तरीकों से कर सकते हैं घर बैठे ठीक